Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kajal Khatri: गैंगस्टर पर आया दिल, प्यार के खातिर चलाया अपराध का साम्राज्य; SSC की तैयारी से लेडी डॉन बनने की कहानी

Kajal Khatri Love Story काजल खत्री सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही थी इसी बीच उसकी मुलाकात कपिल मान से हुई। इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हो गई और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई। लेकिन बाद में कपिल मान अपराध की दुनिया में उतर गया। पढ़िए आखिर पति के बाद काजल कैसे लेडी डॉन बन गई ?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
Kajal Khatri Love Story: लेडी डॉन काजल खत्री की कहानी। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Kajal Khatri Love Story आप ने अपराध की दुनिया के बहुत किस्से सुने होंगे, लेकिन शायद ही ऐसा किस्सा सुना हों। सोनीपत के कुंडली में जन्मी काजल खत्री की कहानी कुछ ऐसी है, जिसे जानकर पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए। काजल खत्री सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही थी, इसी बीच उसकी रोहिणी के सेक्टर 11 में एक जिम में कपिल मान नाम से युवक से परिचय हुआ और फिर दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी।

दोस्ती के बाद परवान चढ़ा प्यार

काजल खत्री और और कपिल मान के बीच लंबी बातें होने लगी और फिर उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद 2019 में कपिल मान अपराध की दुनिया में शामिल हो गया और गोगी गैंग का शॉर्प शूटर बन गया। वह हत्या के एक मामले में फरार था। 2019 में उसने हरियाणा के एक मंदिर में काजल से शादी कर ली।

इसके बाद सितंबर 2019 में कपिल मान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तब से वह जेल में है। कपिल मान के पिता की हत्या के बाद काजल अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ रोहिणी से सोनीपत में स्थानांतरित हो गई।

जेल में भी कपिल से मिलने जाती थी काजल

काजल खत्री जेल में भी अपने प्रेमी पति कपिल मान से मुलाकात करने जाती थी। इस दौरान काजल खत्री विभिन्न सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइटों और इंटरनेट कॉलिंग एप्स के माध्यम से कपिल मान और अन्य सहयोगियों के संपर्क में थी। कपिल ने जेल रिकॉर्ड में काजल का नाम पत्नी के रूप में दर्ज करवा रखा है।

पहले हुआ प्यार फिर बन गई लेडी डॉन

जब से गैंगस्टर कपिल मान जेल में बंद है, तब से उसका पूरा गैंग काजल ही चला रही थी। पुलिस की जांच में पता चला की काजल लंबे समय से जेल में बंद पति कपिल मान का पूरा साम्राज्य संचालित कर रही थी। काजल अपराध की दुनिया में इतनी माहिर हो गई थी कि वह अपने पति गैंगस्टर कपिल मान के सारे तौर-तरीके जान चुकी थी। जांच में पता चला कि वह इंस्टाग्राम पर पूरे गैंग को आपरेट करती थी।

दिल्ली विश्वविद्यालय के एक कॉलेज में बीए में लिया था दाखिला

काजल खत्री का जन्म पैतृक गांव सोनीपत के कुंडली में हुआ था। इसके बाद वह अपने परिवार के साथ सेक्टर 11, रोहिणी में रहने लगी। स्कूली शिक्षा रोहिणी के एक प्रसिद्ध स्कूल से पूरी करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के एक कॉलेज में बीए में दाखिला लिया, लेकिन अंतिम वर्ष की परीक्षा में वह फेल हो गई। 2016 में वह सरकारी नौकरी की परीक्षा की तैयारी कर रही थी। तभी रोहिणी के सेक्टर 11 में एक जिम में आए कपिल मान से उसका परिचय होने पर वे दोस्त बन गए।

काजल ने पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

पुलिस रिमांड पर काजल खत्री ने खुलासा किया है कि एयरलाइंस के क्रू मेंबर सूरज मान की हत्या की पटकथा दो महीने पहले ही लिखी गई थी। इसके बाद पूरी प्लानिंग के साथ सूरज को मौत के घाट उतारा था। ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर सूरज मान की हत्या की गई थी। सूरज मान को गोली मारने वाला तीसरा शूटर पुलिस के लिए अभी पहेली है। तीसरा शूटर लारेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा बताया गया है। मामले में दो शूटर समेत पांच आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

काजल खत्री पर था 25 हजार का इनाम

कपिल मान की पत्नी काजल खत्री की गिरफ्तारी पर यूपी पुलिस से 25 हजार का इनाम था। कपिल मान कई मामलों में पहले से जेल में बंद है। डीसीपी क्राइम ब्रांच सतीश कुमार के मुताबिक, काजल खत्री सोनीपत के कुंडली में टीडीआई सिटी में रहती है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई-गोगी गिरोह का नीरज बवाना और खेड़ा खुर्द के रहने वाले कपिल मान उर्फ कल्लू के बीच कई वर्षों वर्चस्व को लेकर झगड़ा चल रहा है। उसी के परिणाम स्वरूप इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। नोएडा के सेक्टर 39 थाने में मामला दर्ज है।

काजल के खिलाफ की गई थी कुर्की की कार्रवाई

नोएडा पुलिस को काजल खत्री के बारे में कोई सुराग नहीं मिलने पर उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई भी शुरू की गई और उसकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित कर दिया गया। 19 जनवरी को सूरज मान जब जिम से निकल कर घर जाने के लिए कार में बैठ रहे थे, तभी तीन बदमाशों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद वे बाइक से भाग गए थे।

यह भी पढ़ें- Murder: गैंगस्टर कपिल की गर्लफ्रेंड काजल ने किया चौंकाने वाला खुलासा, आखिर क्यों की गई थी सूरजमान की हत्या?

नोएडा में की गई थी एयरलाइंस के क्रू मेंबर सूरज मान की हत्या

नोएडा के सेक्टर 104 में एक एयरलाइंस के क्रू मेंबर सूरज मान की गोलियां मारकर हत्या की गई थी। इस मामले में वांछित गोगी गिरोह के बदमाश कपिल मान की पत्नी काजल खत्री भी काफी समय से फरार चल रही थी। अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इसी साल जनवरी में जिम से निकल कर कार में बैठने के दौरान पहले से घात लगाकर खड़े तीन बदमाशों ने सूरज मान पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उसको मौत के घाट उतार दिया था। वारदात को गैंगवार में अंजाम दिया गया था। वारदात में शामिल कुछ बदमाशों को पुलिस पहले गिरफ्तार कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- कौन है लेडी डॉन काजल खत्री, दिल्ली-NCR में चला रही जेल में बंद पति का साम्राज्य; हाईप्रोफाइल हत्याकांड में आया नाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें