Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन 'एक्शन', अतीक-अशरफ के गुर्गों की तलाश में कई जगह छापेमारी

प्रयागराज पुलिस ने माफिया अतीक और अशरफ के गुर्गों और सहयोगियों के खिलाफ एक बार फिर से कार्रवाई तेज कर दी है। शनिवार देर रात पुलिस ने ऑपरेशन एक्शन के तहत कई गांवों और मुहल्लों में छापेमारी की। इस दौरान सूचीबद्ध गुर्गे तो नहीं मिले लेकिन उनके करीबियों से पूछताछ की गई। पुलिस की इस कार्रवाई से अतीक गैंग से जुड़े कई लोग घर छोड़कर भाग निकले।

By Tara Gupta Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 23 Sep 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
माफिया अतीक अहमद व उसका भाई अशरफ (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। माफिया अतीक और अशरफ के गुर्गों, सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने एक बार फिर कार्रवाई तेज कर दी है। शनिवार देर रात पुलिस ने आपरेशन एक्शन के तहत मरियाडीह, हटवा, कसारी-मसारी, चकिया सहित कई गांव और मुहल्ले में ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान सूचीबद्ध गुर्गे नहीं मिले, लेकिन उनके करीबियों से पूछताछ की गई।

पुलिस की इस कार्रवाई की भनक लगते ही अतीक गैंग से जुड़े कई शख्स घर छोड़कर भाग निकले। पुलिस जब उनके मकानों पर पहुंची तो ताला लटकता मिला। बताया गया है कि माफिया अतीक गैंग की सूची में शामिल रहे कई अपराधी सलाखों से बाहर आ चुके हैं। वह चोरी-छिपे गिरोह को फिर से मजबूत बनाने और उसे संचालित करने की कवायद कर रहे हैं।

डीसीपी ने शुरू किया ऑपरेशन एक्शन

वहीं, कई ऐसे अपराधी हैं, जिनके खिलाफ अलग-अलग थाने में मुकदमा दर्ज है, मगर गिरफ्त से बाहर हैं। इन लोगों पर कार्रवाई करने के लिए डीसीपी सिटी अभिषेक भारती की ओर से ऑपरेशन एक्शन शुरू किया गया है। इसी क्रम में शनिवार रात कई थाने की पुलिस फोर्स ने मरियाडीह, हटवा, चकिया, कसारी-मसारी, अबूबकरपुर समेत कई इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी की। इससे मुहल्ले और गांव के लोगों में अफरातफरी मच गई।

पुलिस की दबिश का पता चलने पर गिरोह के कई सदस्य अपने-अपने घर में ताला लगाकर परिवार समेत भाग निकले हैं। पुलिस का कहना है कि अतीक सहित दूसरे माफिया से जुड़े लोगों की फेहरिस्त तैयार की गई है।

डीसीपी सिटी अभिषेक भारती का कहना है कि विभिन्न मुकदमों में वांछित अभियुक्तों और माफिया के सहयोगियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: बांदा में ट्रक ने दो बाइकों में मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत; ग्रामीणों ने शव रख लगाया जाम

इसे भी पढ़ें: कानपुर में लगातार हो रही ट्रेन पलटाने की साजिश, 38 दिन... तीन रूट और तीन षड्यंत्रों ने खुफिया एजेंसियों की दी चुनौती