Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azam Khan : आजम खान के खिलाफ गवाही देने कोर्ट पहुंचा UP Police का दारोगा, जज के सामने खड़े होकर कहा...

Azam Khan Rampur आरोप है सपा सरकार में आजम खां के इशारे पर बस्ती में आसरा आवास बनाने के लिए उनके घरों को जबरन खाली कराया गया। उनके साथ मारपीट और लूटपाट की गई। मकानों पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया गया। इन मामलों में जांच पूरी कर पुलिस ने आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिए थे। इनकी सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 06 Jan 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
Azam Khan : आजम खान के खिलाफ गवाही देने कोर्ट पहुंचा UP Police का दारोगा

जागरण संवाददाता, रामपुर : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के विरुद्ध डूंगरपुर प्रकरण के एक मामले में दारोगा की गवाही पूरी हो गई है। अदालत इस मामले में अब 17 जनवरी को सुनवाई करेगी। आजम खां के खिलाफ वर्ष 2019 में गंज कोतवाली में डूंगरपुर प्रकरण के मामले दर्ज हुए थे। इन्हें डूंगरपुर बस्ती के लोगों ने अलग-अलग दर्ज कराया था। कुल 12 मामले हैं।

मकानों पर बुलडोजर चलवाने का आरोप

सभी में आरोप है कि सपा सरकार में आजम खां के इशारे पर बस्ती में आसरा आवास बनाने के लिए उनके घरों को जबरन खाली कराया गया। उनके साथ मारपीट और लूटपाट की गई। मकानों पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया गया। इन मामलों में जांच पूरी कर पुलिस ने आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिए थे। इनकी सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही है। शनिवार को तीन मामले सुनवाई में लगे थे।

हालांकि एक मामले में गवाही हो सकी। गवाही देने मुकदमे के विवेचक दारोगा श्रीकांत सत्यार्थी को अभियोजन की ओर से पेश किया गया। वह वर्तमान में खजुरिया थाने में तैनात हैं। एक मुकदमे की विवेचना उनके द्वारा भी की गई थी। उनके पूर्व में बयान हो चुके हैं। बचाव पक्ष के अधिवक्ता द्वारा उनसे जिरह की गई। जिरह पूरी हो गई है। अब अगली सुनवाई पर अभियोजन द्वारा दूसरा गवाह पेश किया जाएगा।