Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saharanpur News: दोस्त ही निकला बैंक कर्मचारी का हत्यारा, '50 हजार नहीं लौटाने पड़ें, इसलिए की हत्या'

Saharapur Murder Case Solved Update News आरोपित ने बताया कि उसने अंकित कुमार से समूह से करीब 38 हजार की किश्त और 12 हजार रुपये उधार के रूप में ले रखे थे। अंकित काफी दिनों से ये किश्ते व अपने उधार दिए हुए रुपये मांग रहा था। रुपये देने के बहाने बुलाया और चाकू से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी।

By Praveen Kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 28 Aug 2024 03:10 PM (IST)
Hero Image
Saharanpur News: पुलिस गिरफ्त में हत्याराेपित और हत्या में प्रयुक्त बाइक।

संवाद सूत्र, जागरण. नानौता/सहारनपुर। उधार के 50 हजार रुपये की रकम न लौटानी पड़े, इसलिए लगभग 20 दिन पूर्व दोस्त ने ही अपने बैंक कर्मी दोस्त की छुरी से गला रेतकर हत्या कर दी और शव को रजवाहे में फेंक दिया था। नानौता पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से बैंक कर्मी की बाइक और हत्या करने में इस्तेमाल की गई छुरी सहित हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया।

गंगोह के मोहल्ला मखदूमजहां सराय निवासी अंकित कुमार गंगोह के एचडीएफसी बैंक कर्मचारी था। लगभग 20 दिन पूर्व सात अगस्त 2024 को अंकित का शव नानौता थाना अंतर्गत भारी झाल के पास दादनपुर रजवाहे के पुल में झाड़ी में अटका हुआ मिला था। इस संबंध में उसके पिता गोपाल सिंह पुत्र रामपाल द्वारा नानौता थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

पुलिस ने पकड़ा आरोपित

उक्त घटना का राजफाश करते हुए थानाध्यक्ष अमित कुमार नागर ने बताया कि एसएसपी के आदेश के अनुपालन में एसपी ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी गंगोह के पर्यवेक्षण में मंगलवार को उनके व स्वाट प्रभारी टीम निरीक्षक संजीव कुमार के नेतृत्व में एसएसआई जितेंद्र सिंह तेवतिया, एसआइ धीरज सिंह, सचिन कुमार और स्वाट टीम के सचिन व अमित आदि पुलिसकर्मियों की टीम द्वारा संयुक्त रूप से थाना तीतरो के गांव बरसी निवासी प्रवेश पुत्र इंद्रपाल को नानौता गंगोह रोड पर तीतरो मोड़ से गांव बरसी जाने वाले मार्ग से गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त की गई छुरी, मृतक की बाइक आधार कार्ड आदि कागजात बरामद कर लिए।

रुपये देने के बहाने से बुलाया था दोस्त

थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्त प्रवेश कुमार ने बताया कि अंकित कुमार एचडीएफसी बैंक ब्रांच गंगोह में समूह को ऋण देने की योजना पर काम करता था, जिसके चलते उसकी अंकित से दोस्ती हो गई थी।

आरोपित ने बताया कि परेशान होकर उसने अंकित का काम ही तमाम कर देने की योजना बना डाली, जिसे तहत सात अगस्त को अंकित को पैसे देने के बहाने अपने पास बुलाया और फिर उसे लेकर हमामपुर नहर पर लेकर गया और छुरी से उसका गला रेतकर हत्या कर दी और शव व उसके बेग को शहर में फेंक दिया था और उसकी मोटरसाइकिल बरसी रोड पर रजवाहे में डाल दी थी।