Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: विजिलेंस इंस्पेक्टर बताकर वेंडर और आरपीएफ को हड़का रहा था, बातचीत में खुल गई युवक की सच्चाई

Saharanpur News In Hindi स्टेशन पर एक युवक आरपीएफ और वेंडर से वसूली कर रहा था। खुद को विजिलेंस का इंस्पेक्टर बताता था। जब आरपीएफ की टीम ने सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि युवक इसी तरह से सभी को रौब में लेता है और वसूली करता है। आरपीएफ की टीम ने उसे हिरासत में लिया और उसके साथियों के बारे में पता करने की कोशिश की।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 17 Sep 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
Saharanpur News: आरपीएफ ने फर्जी विजिलेंस इंस्पेक्टर को स्टेशन पर दबोचा। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। Saharanpur News: खुद को विजिलेंस इंस्पेक्टर बताने वाले युवक को आरपीएफ ने उस समय धरदबोचा, जब वह प्लेटफार्म पर आरपीएफ स्टाफ व वेंडरों को विजिलेंस इंस्पेक्टर बनकर रौब दिखा रहा था। जीआरपी ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार स्थित पार्सल के पास प्लेटफार्म पर सोमवार को एक युवक विजिलेंस इंस्पेक्टर बता आरपीएफ जवानों व कुछ वेंडरों से पूछताछ कर रहा था। आरपीएफ स्टाफ को युवक की बातचीत से शक हुआ तथा उन्होंने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी तथा युवक को हिरासत में ले लिया।

मुरादाबाद का है युवक

पुलिस के मुताबिक युवक का नाम लखन मेहता पुत्र आशीष मेहता निवासी बुद्ध विहार कॉलोनी मुरादाबाद है। हद तो तब हो गई जब पकड़े जाने पर भी युवक अपने को विजिलेंस इंस्पेक्टर बताता रहा। आरपीएफ द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर युवक ने अपने को एक न्यूज चैनल में होना भी बताया। मामला गंभीर पाए जाने पर आरपीएफ ने मामले को जीआरपी को स्थानांतरित कर दिया।

जीआरपी ने दर्ज किया केस

जीआरपी थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि पकड़ में आया युवक रुड़की, अंबाला और मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर भी फर्जी विजिलेंस इंस्पेक्टर बनकर स्टाफ व वेंडरों को धमका वसूली करता रहा है। सहारनपुर में भी रौब दिखाना चाहता था, जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जीआरपी कर रही है आरोपित के साथियों की तलाश

विजिलेंस इंस्पेक्टर बनकर रौब गालिब करने वाले युवक का पूरा गैंग बताया जाता है जो कि स्टेशनों पर वेंडरों से लेकर पुलिसकर्मियों तक से नौकरी का भय दिखाकर वसूली करता रहा है। जीआरपी प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि पकड़े गए युवक के साथियों की तलाश की जा रही है। इसके गिरोह के कितने सदस्य है और कहां-कहां पर फर्जी विजिलेंस इंस्पेक्टर बनकर अपना रौब गालिब कर वसूली करते रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः Vegetable Prices Hike: बारिश ने बिगाड़ा रसोई का बजट, सब्जियों के दामों ने बढ़ाई चिंता, धनिया ने छुआ 'आसमान'

ये भी पढ़ेंः Bulldozer Action: कॉलोनियों पर जेसीबी लेकर पहुंच गई तहसील की टीम, एक पल में ध्वस्त कर दिया पूरा निर्माण