Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Power Cut: यूपी के इस जिले में आठ दिन बिजली रहेगी गुल, लोगों को होगी परेशानी; यहां पढ़ें पूरी जानकारी

Power Cut उत्तर प्रदेश में इन दिनों बिजली कटौती की समस्या से जनता जूझ रही है। इसी बीच अब संभल में लगातार आठ दिनों पर बिजली कटौती की जाएगी। ऐसा हाईटेंशन लाइन के जर्जर तार को बदलवाने के काम के चलते किया जाएगा। पुराने तार को बदला जाएगा जिसके चलते अब लगातार आठ दिनों तक बिजली गुल रहेगी। कई घंटों तक काम के चलते घरों में अंधेरा छाया रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 21 Oct 2023 12:40 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले में आठ दिन बिजली रहेगी गुल

जागरण संवाददाता, संभल। बिजली विभाग की ओर से डिवीजन क्षेत्र में स्थित रुस्तमपुर न्यावली उपकेंद्र की ओर जाने वाली हाईटेंशन लाइन के जर्जर तार को बदलवाने का कार्य शनिवार से शुरू किया जाएगा। जिससे 21 से 28 अक्टूबर तक प्रतिदिन पांच घंटे आपूर्ति बाधित रहेगी। इस दौरान कर्मचारी लाइन बदलने का कार्य को करेंगे।

संभल डिवीजन में ग्रामीण क्षेत्र के गांव रुस्तमपुर न्यावली में आपूर्ति के लिए उपकेंद्र स्थित है, जिसकी क्षमता 10 एमवीए है। इस उपकेंद्र को मुख्य 132 केवीए उपकेंद्र से जा रही 33 केवीए क्षमता वाली लाइन के तार काफी पुराने व जर्जर हो चुके हैं, जिस कारण उपकेंद्र को सुचारू आपूर्ति नहीं हो पाती है। ऐसे में क्षेत्र के उपभोक्ताओं को भी बिजली सुचारू नहीं मिल पाती थी।

तार को बदलने का किया जाएगा काम

उपखंड अधिकारी ग्रामीण द्वितीय सुरेंद्र सिंह ने बताया कि रुस्तमपुर न्यावली उपकेंद्र को जाने वाली 33 केवीए लाइन के तार काफी पुराने व जर्जर हो चुके हैं। ऐसे में आपूर्ति में व्यवधान के साथ ही हादसों का भी डर बना रहता था। ऐसे में अब विभाग की ओर से इन जर्जर तार को बदलने का काम करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन तार को बदलने का कार्य शनिवार से शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बरेली में बिजली कटौती से कोल्ड स्टोर संचालकों का करीब 30 लाख रुपये नुकसान