Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shahjahanpur: सीडीओ दफ्तर में कपड़ों के बैग में तमंचा लेकर पहुंची युवती, बोली- हत्या करना चाहते...

Shahjahanpur Update News Today कपड़ों के बैग में लड़की एक तमंचा और चार कारतूस लेकर सीडीओ कार्यालय पहुंच गई। उसने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मचारी को बताया कि उसका प्रेम प्रसंग चल रहा है जिससे उसके पिता नाराज हैं। पिता उसकी हत्या करना चाहते हैं। इसलिए यहां शिकायत करने आ गई। तमंचा की बात सुनकर सभी हैरान रह गए। लड़की को सीडीओ ने काउंसिलिंग के लिए वन स्टॉप सेंटर भेजा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 01 Sep 2024 12:17 PM (IST)
Hero Image
Shahjahanpur News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। मुख्य विकास अधिकारी डा. अपराजिता सिंह से मिलने के लिए युवती अपने साथ तमंचा व चार कारतूस लेकर पहुंच गई। गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी को इस बारे में बताया तो वहां खलबली मच गई। पुलिस ने हिरासत में लिया तो बताया कि प्रेम प्रसंग से नाराज पिता की उसकी हत्या करने के लिए तमंचा लाए थे, जिसे वह लेकर यहां आ गई। उसे वन स्टॉप सेंटर पर भेज दिया गया। पिता को बुलाकर पूछताछ की जा रही है।

कलान क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती दोपहर विकास भवन परिसर स्थित सीडीओ कार्यालय पहुंची। उसने गेट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी को बताया कि उसके पास तमंचा व कारतूस हैं। यह सुनते ही उन्होंने युवती को वहीं पर रोक लिया। जानकारी पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक रविंद्र सिंह ने युवती को हिरासत में ले लिया।

पिता लेकर आए तमंचा

सीडीओ ने जिला प्राेबेशन अधिकारी गौरव मिश्रा को भी बुला लिया। पूछने पर युवती ने बताया कि वह एक युवक से प्रेम करती है। स्वजन इसको लेकर नाराज रहते हैं। उसे घर से नहीं निकलने देते हैं। उसका मोबाइल फोन भी अपने पास रख लिया है। पिता कुछ दिन पूर्व कहीं से तमंचा व कारतूस लेकर घर पर आए थे, जिसे दिखाकर उसे जान से मारने की धमकी देते हैं। इसलिए अपनी जान बचाने के लिए वह मौका पाकर बैग में कपड़ों के बीच तमंचा व कारतूस लेकर यहां भाग आई। ताकि अधिकारियों को पूरी बात बता सके।

युवती को वन स्टॉप सेंटर भेजा

सीडीओ ने प्रोबेशन अधिकारी को युवती की काउंसिलिंग कराने व उसे वन स्टाप सेंटर भेजने के निर्देश दिए। शाम में युवती के पिता थाने पहुंचे। उन्होंने तमंचा व कारतूस के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया। कहा कि उन्हें फंसाने के लिए युवती के प्रेमी की कोई चाल हो सकती है।

प्रभारी निरीक्षक रविंद्र सिंह ने बताया कि युवती को उसके घर जाने के लिए कहा तो उसने इनकार कर दिया। हालांकि अब वह सहमत हो गई है। उन्होंने बताया कि उसके पिता से पूछताछ की जा रही है। उसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार नीलाम करेगी परवेज मुशर्रफ के परिवार की संपत्ति, बागपत के कोताना में है करोड़ों की जायदाद

बेरोकटोक है आवाजाही

विकास भवन में सीडीओ के अतिरिक्त समाज कल्याण, कृषि, पंचायती राज सहित कई विभागों के कार्यालय हैं, लेकिन सुरक्षा को लेकर कोई व्यवस्था नहीं है। दोनों गेट से कोई भी बेरोकटोक आ जा सकता है। कोविड के दौरान एक केबिन बनाया गया था। उसके बाद वहां पर कर्मचारियों को तैनात करके व्यवस्था की गई कि जो भी प्रवेश करे उसे संबंधित कार्यालय का नाम, वहां आने का कारण आदि बताना हाेगा, लेकिन कुछ दिन बाद यह भी फेल हो गई।

ये भी पढ़ेंः Shamli News: मॉर्निंग वॉक पर गए होटल मालिक की गोली मारकर हत्या, बाइक सवारों ने दिया हत्याकांड को अंजाम

सीडीओ के निर्देश पर विकास भवन पहुंचा तो वहां युवती ने पूरे मामले की जानकारी दी। उसको फिलहाल वन स्टाप सेंटर में रखा गया है। वह स्वजन के साथ जाने को तैयार नहीं है। उससे बात की जा रही है। पुलिस उसके पिता से पूछताछ कर रही है। गौरव मिश्रा, जिला प्राेबेशन अधिकारी