Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हेल्पलाइन नंबर से मिलेगी मरीजों और तीमारदारों को मदद

अस्पताल की शिकायत पेटिका पर लिखा दूसरा हेल्पलाइन नंबर। नंबर पर काल करके सहायता पा सकेंगे मरीज और तीमारदार।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 12 Jul 2022 11:03 PM (IST)
Hero Image
हेल्पलाइन नंबर से मिलेगी मरीजों और तीमारदारों को मदद

सीतापुर : आखिरकार महिला अस्पताल की शिकायत पेटिका पर लिखा हेल्पलाइन नंबर बदल दिया गया। अस्पताल आने वाले मरीजों और तीमारदारों को अब हेल्पलाइन नंबर से मदद मिलेगी। जागरण में प्रकाशित खबर और राज्य महिला आयोग सदस्य की नाराजगी के बाद सीएमएस ने शिकायत पेटिका के गलत हेल्पलाइन नंबर को सही करा दिया है। पेटिका पर लिखे नंबर पर कागज की पर्ची चस्पा कर दूसरा नंबर लिखा गया है। मरीज, इस नए नंबर पर काल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। अस्पताल परिसर में सीएमएस का मोबाइल नंबर भी लिखा है।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, महिला अस्पताल डा. सुषमा कर्णवाल ने बताया कि शिकायत पेटिका पर लिखे हेल्पलाइन नंबर को बदलवा दिया गया है। सहायता केंद्र के आपरेटर का नंबर लिखा गया है। मरीजों को किसी तरह की असुविधा नहीं होगी। अस्पताल में मेरा नंबर भी लिखा है।

जागरण ने प्रकाशित की थी गलत नंबर की खबर :

महिला अस्पताल की शिकायत पेटिका पर लिखे नंबर के संबंध में दैनिक जागरण ने 17 जून के अंक में 'शिकायत पेटिका पर किसका नंबर सीएमएस भी नहीं जानती' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। बाद में 20 जून के अंक में भी खबर प्रकाशित की गई थी। जागरण की खबर पर संज्ञान लेकर राज्य महिला आयोग सदस्य ने सीएमएस से सवाल किए थे।

आयोग सदस्य के सहायक की काल भी नहीं हुई थी रिसीव :

महिला अस्पताल में सीएमएस कार्यालय, इमरजेंसी, आपरेशन थियेटर के पास शिकायत पेटिका टंगी है। इसके अलावा बहन चिकित्सा इकाई, दवा वितरण काउंटर के पास भी यह पेटिका लगी है। इस पेटिका पर एक हेल्पलाइन नंबर भी लिखा गया था। इस नंबर पर किसी की काल रिसीव नहीं होती। जागरण में खबर प्रकाशन के बाद महिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची राज्य महिला आयोग सदस्य सुनीता बंसल के सहयोगी ने भी हेल्पलाइन नंबर पर काल की। किसी ने काल रिसीव नहीं की। सीएमएस ने नंबर बदलवाने की बात कही थी।