Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sultanpur News: सुलतानपुर में एक दारोगा व तीन स‍िपाह‍ियों पर युवक को मारने का आरोप लगा हंगामा, FIR दर्ज

यूपी के सुलतानपुर ज‍िले के कादीपुर में सोमवार देर रात एक दारोगा व तीन स‍िपाह‍ियों पर युवक को मारने का आरोप लगाकर स्‍वजनों ने जमकर हंगामा काटा। ज‍िसके बाद एक दारोगा वा तीन स‍िपाह‍ियों के ख‍िलाफ एफआइआर दर्ज की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Tue, 17 Jan 2023 08:50 AM (IST)
Hero Image
Sultanpur News: शव रखकर हंगामा करते युवक के स्‍वजन

कादीपुर, (सुलतानपुर), संवादसूत्र। कादीपुर में एक दारोगा व तीन स‍िपाह‍ियों पर युवक को मारने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है। ट्रैक्टर पलटने से उसके नीचे दबकर हुई युवक की मौत के मामले में स्‍वजनों ने एक दरोगा व तीन सिपाहियों को इसके लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगा चार घंटे तक हंगामा किया। इसके बाद कोतवाली प्रभारी समेत पांच के विरुद्ध दुर्घटना की धारा में एफआईआर दर्ज की गई।

आजमगढ़ जिले के मेहनगर निवासी अंकुश सिंह (20) पुत्र देवेंद्र सिंह कोतवाली अंतर्गत राईबीगो में जीजा हरिशंकर सिंह के घर पर रहता थे। परिवारवालो के अनुसार सोमवार रात वह ट्रैक्टर लेकर लौट रहे थे कि सोनालिका ट्रैक्टर एजेंसी के पास तीन सिपाही दानिश, जितेंद्र व सुरेंद्र ने पीछा किया। उसको चालक की सीट से उतारकर बोनट पर बैठा दिया था और दानिश ट्रैक्टर चलाने लगा। इसी दौरान ट्रैक्टर पलट गया और उसके नीचे दबने से अंकुश की मौत हो गई। परिवारजन

ने पुलिस पर वसूली का आरोप लगाते हुए पटेल चौक पर शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सीओ कादीपुर शिवम मिश्र मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे पुलिस कर्मियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। आक्रोश बढ़ता देख कादीपुर कोतवाली पुलिस के अलावा दोस्तपुर, अखंडनगर, करौंदीकला, चांदा, लंभुआ, मोतिगरपुर , जयसिंहपुर, गोसाईगंज की पुलिस मौके पर पहुंची। अंत में रात एक बजे के आसपास अपर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे। पुलिस कर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के साथ मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया, तब घरवाले मौके से हटे।

दस हजार की मांग कर रहे थे पुलिस कर्मी

अंकुश के परिवारजन का आरोप है कि पुलिस कर्मी उगाही करते हैं। हर गाड़ी पर एक हजार रुपये लेते हैं। ट्रैक्टर पकड़ने के बाद 10 हजार की मांग कर रहे थे। घटना के जिम्मेदार दानिश सिपाही, अखिलेश दरोगा, सुरेंद्र यह तीन लोग स्पष्ट रूप से हैं।