Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sultanpur News: सुलतानपुर में देर रात पथराव, पुलिस बोली- उपद्रवियों के घर पर चलेगा बुलडोजर

Sultanpur Crime News सुलतानपुर में सोमवार देररात प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल के बाद पुलिस और प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों ने मंगलवार को पदयात्रा निकालकर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान अयोध्या परिक्षेत्र के एडीजी बृज भूषण शर्मा भी मौजूद रहे।

By Ajay Kumar SinghEdited By: Vikas MishraUpdated: Tue, 11 Oct 2022 10:03 AM (IST)
Hero Image
Sultanpur Crime News: सुलतानपुर में प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा के दौरान बवाल के बाद वलीपुर बाजार बंद है।

Sultanpur Crime News: सुलतानपुर, जागरण संवाददाता। बल्दीराय के इब्राहिमपुर में प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा के दौरान हुए बवाल के बाद घटनास्थल के निकट स्थित वलीपुर बाजार बंद है। देर रात अधिकारियों के मान मनौव्वल के बाद प्रतिमाएं विसर्जित की गईं। शांति एवं सुरक्षा के मद्देनजर डीआइजी, डीएम व एसपी क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। वहीं करीब दस लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

सोमवार की देरशाम शाम विसर्जन शोभा यात्रा में डीजे बजाने को लेकर बवाल हो गया। उपद्रवियों ने तोड़फोड़, हमला व आगजनी की जो समुदाय विशेष के बताए गए हैं। घटना में दो पुलिस कर्मियों समेत 21 लोग घायल हो गए थे। इस कारण विसर्जन यात्रा रोककर पारा बाजार में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया गया।इस दौरान बल्दीराय थानाध्यक्ष अमरेंद्र सिंह मंच पर आए, उन्होंने कहा "इस यात्रा में जिस किसी भी व्यक्ति ने दुस्साहस किया है, मैं आप से वादा करता हूं उनको मिट्टी में मिला दूंगा, उनके घर बुलडोजर से गिरेंगे। ऐसी कार्रवाई होगी कि वे भूल नहीं पाएंगे। किसी भी हालत में अराजकता बर्दाश्त नहीं है। 

इस बयान पर जोरदार नारेबाजी हुई।" वहीं एसपी ने प्रदर्शन कर रहे लोगो से कहा कि, आप सभी लोगो से मैं वादा करता हूं कि आज की इस घटना में जो भी लोग दोषी हैं पुलिस निष्पक्षतापूर्ण उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी। पुलिस फोर्स लगी रहेगी और प्रतिमा विसर्जन सकुशल संपन्न कराएंगे।" अयोध्या परिक्षेत्र के एडीजी बृज भूषण शर्मा, डीआईजी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, डीएम रवीश गुप्ता व एसपी सोमेन बर्मा पुलिस टीम के साथ घटनास्थल और क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। अधिकारियों ने स्थिति नियंत्रण में होने का दावा किया है।