Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई से वाराणसी आ रहा गो एयरलाइंस का विमान मौसम खराब होने के कारण डायवर्ट होकर कोलकाता पहुंचा

Go Airlines flight coming from Mumbai रविवार की सुबह मुंबई से वाराणसी आ रहे विमान को उस समय कोलकाता डायवर्ट करना पड़ा जब वाराणसी में धुंध की वजह से कम दृश्‍यता हो गई और विमान हवा में काफी देर तक मंडराता रहा।

By naushad khanEdited By: Abhishek sharmaUpdated: Sun, 06 Nov 2022 02:28 PM (IST)
Hero Image
गो एयरलाइंस का विमान मुंबई से वाराणसी आया तो कम दृश्‍यता की वजह से उसे डायवर्ट करना पड़ा।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। Go Airlines flight coming from Mumbai to Varanasi was diverted due to bad weather : मुंबई से वाराणसी आ रहा गो एयरलाइंस का विमान रविवार को सुबह वाराणसी में मौसम खराब होने और दृश्यता कम होने के कारण डायवर्ट होकर कोलकाता पहुंच गया। दो घंटे बाद मौसम वाराणसी एयरपोर्ट पर सामान्य होने के बाद विमान वापस वाराणसी आया। विमान में 180 यात्री सवार थे।जिनको काफी परेशानी हुई।

गो एयरलाइन्स का विमान जी8 1381 रविवार को अपने निर्धारित समय सुबह 4:30 बजे से 45 मिनट की देरी से 5:15 बजे लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी के लिए उड़ान भरा था। सुबह सात बजे वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंचा और एटीसी से विमान उतरने की इजाजत मांगी लेकिन रनवे पर दृश्‍यता कम होने के कारण एटीसी ने विमान को लैंडिग की अनुमति नहीं दी। विमान लगभग एक घण्टे तक हवा में चक्कर काटता रहा। मौसम में सुधार न होने के कारण और ईंधन खत्म होने की स्थिति में विमान को आठ बजे एटीसी द्वारा विमान को कोलकाता एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट किया गया।

वाराणसी एयरपोर्ट पर मौसम समान्य होने पर पर विमान पुनः 10 बजे कोलकाता से उड़ान भरा और 11बजे वाराणसी पहुंचा। एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि मुंबई से वाराणसी आ रहा विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर मौसम खराब होने के कारण विमान को डायवर्ट कर कोलकाता भेजा गया।

आइएलएस अपग्रेड होने के बाद भी नही मिल रही सुविधा

वाराणसी एयरपोर्ट पर इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम कैटेगरी तीन अपग्रेड होने के चार माह बाद भी डीजीसीए की अनुमति नही मिलने के कारण आइएलएस कैट3 की सुविधा नही मिल पा रही है। यदि उक्त सुविधा मिलती तो विमान कम दृश्यता पर भी लैंड कर सकता था और विमान को डायवर्ट नही करना पड़ता। हालांकि एयरपोर्ट निदेशक के अनुसार एक सप्ताह के भीतर डीजीसीए की अनुमति मिलने की उम्मीद है उसके बाद कैट 3 की सुविधा मिलने लगेगी ।