Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Recruitment Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़े गए तीन सॉल्वर और दो अभ्यर्थी, 50 हजार में तय हुआ था सौदा

UP Police Recruitment Exam वाराणसी में पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन शनिवार को दो साल्वर एक अभ्यर्थी और एक साल्वर और एक अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया गया। लंका पुलिस ने बीएचयू कैंपस स्थित परीक्षा केंद्र से दो साल्वर एक अभ्यर्थी और भेलूपुर पुलिस ने बंगाली टोला इंटर कालेज स्थित परीक्षा केंद्र से एक साल्वर और एक अभ्यर्थी को पकड़ा है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 01 Sep 2024 11:20 AM (IST)
Hero Image
यूपी पुलिस परीक्षा में सॉल्‍वर पकड़े गए। जागरण

संवाद सहयोगी जागरण वाराणसी। पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन शनिवार को लंका पुलिस ने बीएचयू कैंपस स्थित परीक्षा केंद्र से दो साल्वर, एक अभ्यर्थी और भेलूपुर पुलिस ने बंगाली टोला इंटर कालेज स्थित परीक्षा केंद्र से एक साल्वर और एक अभ्यर्थी को पकड़ा है।

लंका इंस्पेक्टर शिवाकांत मिश्र ने बताया कि बीएचयू कैंपस स्थित जूलाजी विभाग सेंटर पर प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान बिहार के नेवादा जिले के थाना धमौल क्षेत्र के बड़ी गुलाबी निवासी श्रीकांत को परीक्षा देने के दौरान बायोमीट्रिक जांच में पकड़ा गया।

उसने पूछताछ बताया कि वह आजमगढ़ के ठेकमा निवासी विशाल की जगह परीक्षा दे रहा था। विशाल को गिरफ्तार किया गया तो उसके पास से चार एडमिट कार्ड भी बरामद हुए।

इसे भी पढ़ें-सेवानिवृत्त डीआईजी के घर से पर्शियन बिल्ली चोरी, CCTV से खुला चोरों का राज

बीएचयू कैंपस स्थित ही कृषि विभाग में बने परीक्षा केंद्र में प्रयागराज का प्रदीप कुमार दूसरी पाली की परीक्षा में पकड़ा गया। प्रदीप के प्रवेश पत्र पर जन्म तिथि 10 अगस्त 2021 अंकित मिला, जबकि ई-केवाइसी जांच में उसका नाम प्रमोद कुमार सिंह निकला।

भेलूपुर इंस्पेक्टर विजय शुक्ल ने बताया कि दूसरी पाली की परीक्षा में बंगाली टोला इंटर कालेज में प्रयागराज के थाना होलागढ़ अंतर्गत ग्राम जीतपुर निवासी सतीश कुमार को पकड़ा गया जो थाना होलगढ़ के ही ग्राम जीतपुर निवासी अतुल देव की जगह परीक्षा दे रहा था।

इसे भी पढ़ें- जवानों को खराब खाना परोसना पड़ा भारी, कैटरिंग फर्म पर 25 हजार का जुर्माना

सतीश ने बताया कि अतुल की जगह परीक्षा देने के लिए 50 हजार में सौदा तय कर 10 हजार एडवांस लेकर परीक्षा देने आया था। बायोमीट्रिक जांच में गड़बड़ी सामने आई।