Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bageshwar Bypolls: CM धामी ने BJP प्रत्याशी पार्वती के लिए मांगे वोट, कहा- उत्तराखंड में हो रहा चहुंमुखी विकास

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि चंदन की पार्वती को विकास के लिए वोट दें। चंपावत की तरह यहां भी मतदान होगा। यही स्व. चंदन राम दास को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उनके विकास कार्य आगे बढ़ेंगे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। धामी कहा कि मानस खंड की यात्राएं भी शीघ्र उत्तराखंड में चलेंगी।

By ghanshyam joshiEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 16 Aug 2023 06:04 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि चंदन की पार्वती को विकास के लिए वोट दें।

बागेश्वर, जागरण संवाददाता: मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि चंदन की पार्वती को विकास के लिए वोट दें। चंपावत की तरह यहां भी मतदान होगा। यही स्व. चंदन राम दास को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उनके विकास कार्य आगे बढ़ेंगे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 

धामी ने कहा कि मानस खंड की यात्राएं भी शीघ्र उत्तराखंड में चलेंगी। बागनाथ मंदिर समेत 16 मंदिरों का सुंदरीकरण और विस्तारीकरण किया जा रहा है। बागेश्वर-टनकपुर रेल लाइन की सर्वे पूरी होगी और रेल भी आएगी। पिछले विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हल्द्वानी में चुनावी सभा से यह घोषणा भी की थी।

धामी ने चुनावी सभा को किया संबोधित

बुधवार को ऐतिहासिक नुमाइश खेत मैदान में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड का चहुंमुखी विकास हो रहा है। शिलान्यास के साथ ही लोकार्पण किए जा रहे हैं। एक वर्ष के भीतर गरीबों को तीन सिलेंडर दिए गए। एक लाख 81 हजार लोगों को लाभ मिल रहा है। भाजपा ने महिलाओं को नौकरियों में 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण दिया है। आंदोलनकारियों को आरक्षण दिया जा रहा है। छात्रवृत्ति मिल रही है। पर्यटन की नई नीति बनी है। मानस खंड की यात्राएं शीघ्र प्रारंभ होंगी।

बागेश्वर को खोली में स्टेडियम दिया है, जिसकी डीपीआर तैयार है। रोडवेज डिपो बन गया है और पेट्रोल पंप का निर्माण हो रहा है। खोली में 100 बेड का अस्पताल बन रहा है। पेयजल की समस्या का समाधान हुआ है। जेठाई, कौसानी, मंडलसेरा, खरेही, तरमोली में पेयजल योजनाएं बनाई हैं। पचना, रामपुर, घिरतोली, कोठूं, अणां, बिलौना समेत आठ लिफ्ट योजनाएं बनी हैं। किसानों को सिंचाई का पानी मिल रहा है। 100 सड़कों पर डामरीकरण हो रहा है।

भाजपा का मतलब नए भारत और उत्तराखंड का निर्माण

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा का मतलब स्वास्थ्य, लव-जिहाद, लैंड जिहाद, अतिक्रमण पर वार, भ्रष्टाचार पर चोट, नकल विरोधी कानून, युवाओं का भविष्य सुरक्षित, 370 समाप्त करना, रामलला का भव्य मंदिर बनाना, नए भारत और उत्तराखंड का निर्माण करना है। 

कांग्रेस पर भी किया प्रहार

सीएम ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि वह विकास को आगे नहीं बढ़ाना चाहती है। रंजीत दास कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। उनके साथ कई समर्थक भी आए हैं। विरोधी दल के पास प्रत्याशी नहीं था। दूसरे दल से लाया गया है। ऐसे में जन समस्याओं का समाधान नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand: अग्निवीर योजना के विरोध में शामिल युवाओं पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस, सीएम धामी ने किया एलान