Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Politics: विधानसभा में आज शपथ लेंगी पार्वती दास, बागेश्वर उपचुनाव में BJP को दिलाई थी जीत

Uttarakhand Politicsउत्तराखंड विधानसभा की बागेश्वर सीट के उपुचनाव में विजयी रहीं पार्वती दास शनिवार यानी आज विधानसभा सदस्य के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगी। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण उन्हें शपथ दिलाएंगी। हाल में संपन्न हुए बागेश्वर उपचुनाव में भाजपा ने पूर्व मंत्री चंदन राम दास की पत्नी पार्वती दास को मैदान में उतार जिसमें उनकी विजयी हुई।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Politics: उत्तराखंड विधानसभा में आज शपथ लेंगी पार्वती दास

देहरादून, राज्य ब्यूरो। विधानसभा की बागेश्वर सीट के उपुचनाव में विजयी रहीं पार्वती दास शनिवार को विधानसभा सदस्य के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगी। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण उन्हें शपथ दिलाएंगी।

विधानसभा भवन में स्थित विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में शनिवार को सुबह साढ़े ग्यारह बजे शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य और भाजपा के प्रांतीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। विधानसभा की बागेश्वर सीट कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास के निधन के कारण रिक्त हो गई थी। हाल में संपन्न हुए इस सीट के उपचुनाव में भाजपा ने पूर्व मंत्री चंदन राम दास की पत्नी पार्वती दास को मैदान में उतारा।

कांग्रेस के बसंत कुमार को दी थी मात

उत्तराखंड की अनुसूचित जाति आरक्षित विधानसभा सीट बागेश्वर (Bageshwar) में भाजपा उम्मीदवार पार्वती दास को (Parvati Das) 2405 मतों से जीत दर्ज हुई थी। भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस के बसंत कुमार (Basant Kumar) को 2405 मतों के अंतर से हराया था।

इस क्रम में तीसरे नंबर पर मतदाताओं ने नोटा को रखा। समाजवादी पार्टी (SP), उत्तराखंड क्रांति दल (UKD) और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (UPP) के उम्मीदवार हजार के आंकड़ें तक भी नहीं पहुंच सके।

पांच सितंबर को हुआ था मतदान

कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास के निधन से रिक्त हुई इस सीट पर पांच सितंबर को 56.88 प्रतिशत मतदान हुआ था। सीधे मुकाबले में भाजपा की पार्वती दास और कांग्रेस के बसंत कुमार रहे।

यह भी पढ़ें- भाजपा की पार्वती दास को मिला जनता का साथ, पति की मौत के बाद बनी बागेश्वर की विधायक; ऐसे हुई राजनीति में एंट्री