Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar News: छापा मारने पहुंची CGST की टीम को बनाया बंधक, इंस्पेक्टर से की मारपीट... कई थानों की टीम पहुंची मौके पर

बुधवार शाम कर की चोरी को लेकर वेडपुर बाइपास पर पहुंची केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) टीम को दुकानदारों ने बंधक बना लिया और टीम के साथ हाथापाई की गई। इसके साथ ही सीजीएसटी इंस्पेक्टर से मारपीट भी की गई। सूचना मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी कई थानों से पुलिस बल को लेकर मौके पर पहुंचे और टीम को छुड़ाया।

By Raman kumar Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Thu, 08 Feb 2024 01:20 AM (IST)
Hero Image
छापा मारने पहुंची सीजीएसटी की टीम को बनाया बंधक (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, कलियर। कर की चोरी को लेकर वेडपुर बाइपास पर पहुंची केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (CGST) टीम को बुधवार शाम दुकानदारों ने बंधक बना लिया। इस दौरान टीम के साथ हाथापाई की गई और सीजीएसटी इंस्पेक्टर से मारपीट तक की गई।

सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी कई थानों से पुलिस बल को लेकर मौके पर पहुंचे और टीम को छुड़ाया। देर शाम तक पुलिस मामले में जांच कर रही थी।

टैक्स चोरी की मिल रही थी शिकायत

वेडपुर बाइपास के समीप कई दुकानें हैं। इन दुकानों पर लंबे समय से टैक्स की चोरी की शिकायतें मिल रही थी। इस पर बुधवार को सीजीएसटी की टीम ने यहां छापा मारा और कई दुकानों पर छानबीन शुरू कर दी। इस दौरान एक दुकान में टीम ने जब दस्तावेज को कब्जे में लेना शुरू किया तो दुकानदार ने विरोध जताया।

टीम ने उसके विरोध के बावजूद कार्रवाई जारी रखी। इस पर रात के समय दुकानदार ने साथियों को मौके पर बुला लिया। इसके बाद सभी ने मिलकर पूरी टीम को बंधक बना लिया। इससे वहां जमकर हंगामा हो गया। टीम में मौजूद सीजीएसटी इंस्पेक्टर मंजीत कुमार ने दुकानदार और उसके साथियों को सरकारी काम में रुकावट डालने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही।

दुकानदार के साथ कुछ लोगों ने की मारपीट

इस पर दुकानदार और उसके साथ कुछ लोगों ने उनसे मारपीट कर दी। टीम के सदस्यों ने बचाव करना चाहा लेकिन उनकी संख्या अधिक होने के कारण वह कुछ नहीं कर सके। इस बीच मौका पाकर टीम के एक सदस्य ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। इस पर पुलिस क्षेत्राधिकारी नरेंद्र के नेतृत्व में कहीं थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने ये बताया

थाना अध्यक्ष दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि इस संबंध में टीम की ओर से तहरीर दी जा रही है। भीड़ को शांत कर दिया गया है। साथ ही जिस व्यक्ति ने हाथापाई की है, वह मौके से फरार हो गया है। खबर लिखे जाने तक पुलिस शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही थी। देर रात तक सीजीएसटी टीम कलियर थाने में ही मौजूद थी।