Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar News : डकैती कांड में शामिल बदमाश मुठभेड़ में ढेर, फरार साथी की तलाश में जिले भर में कांबिंग

मुठभेड़ की जानकारी लेते हुए एसएसपी ने तत्काल फरार बदमाश की तलाश में पुलिस को लगाया और घायल बदमाश को अस्पताल पहुंचाया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक बदमाश की पहचान कराई जा रही है। शुरुआती छानबीन में सामने आया है कि वह बालाजी ज्वैलर्स शोरूम के डकैती में शामिल था। लेकिन बदमाशों ने हथियार डालने के बजाय पुलिस पर ही फायरिंग कर दी।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 16 Sep 2024 12:40 AM (IST)
Hero Image
बदमाशों ने हथियार डालने के बजाय पुलिस पर ही फायरिंग कर दी।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। श्री बालाजी ज्वेलर्स शोरूम में दिनदहाड़े डकैती को अंजाम देने वाले दो बदमाशों से बहादराबाद क्षेत्र में पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश ढ़ेर हो गया। जबकि उसका एक साथी फरार होने में कामयाब रहा। देर रात तक फरार बदमाश की तलाश चल रही थी।

सरेंडर के लिए ललकारा तो कर दी फायरिंग

बीते एक सितंबर को कुछ हथियारबंद बदमाशों ने ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में रानीपुर मोड़ स्थित श्री बालाजी ज्वैलर्स शोरूम में घुसकर दिनदहाड़े करोड़ों की डकैती की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद से हरिद्वार पुलिस की कई टीमें अलग-अलग राज्यों में डकैतों की तलाश कर रही थी।

इस बीच रविवार देर रात बहादराबाद क्षेत्र में पुलिस को कुछ बदमाशों के बारे में सूचना मिली। एक टीम ने बदमाशों की घेराबंदी करते हुए उन्हें सरेंडर के लिए ललकारा। लेकिन बदमाशों ने हथियार डालने के बजाय पुलिस पर ही फायरिंग कर दी।

आला अफसर पहुंचे मौके पर 

पुलिस की तरफ से हुई जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया। अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार, एसपी क्राइम पंकज गैरोला एएसपी सदर जितेंद्र मेहरा, सीओ सिटी जूही मनराल, सीओ नताशा समेत अन्य अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

मुठभेड़ की जानकारी लेते हुए एसएसपी ने तत्काल फरार बदमाश की तलाश में पुलिस को लगाया और घायल बदमाश को अस्पताल पहुंचाया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतक बदमाश की पहचान कराई जा रही है। शुरुआती छानबीन में सामने आया है कि वह बालाजी ज्वैलर्स शोरूम के डकैती में शामिल था। उसके फरार साथी की तलाश भी चल रही है।