Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haridwar: रात के अंधेरे में चोरों ने उड़ाया ट्रांसफार्मर, 20 घंटे बाद भी नहीं लगी बिजली विभाग को भनक

Haridwar Crime हरिद्वार के मंडावली गांव की हरिजन बस्ती में 250 केवी का विद्युत ट्रांसफार्मर रखा है। मंगलवार की देर रात को चोरों ने विद्युत ट्रांसफार्मर को नीचे गिरा दिया। इसके बाद ट्रांसफार्मर से तेल एचटी कोर समेत अन्य सामान साफ कर दिया। इसके बाद आरोपित वहां से फरार हो गये। गांव में बिजली गुल रही लेकिन अधिकारी नहीं आए।

By Krishna kumar sharmaEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 08 Nov 2023 04:38 PM (IST)
Hero Image
रात के अंधेरे में चोरों ने उड़ाया ट्रांसफार्मर

केके शर्मा, मंगलौर। हरिद्वार के मंडावली गांव में चोरों ने रात के समय 250 केवी का विद्युत ट्रांसफार्मर गिराकर उपकरण और तेल चोरी कर लिया। जिसकी वजह से ग 20 घंटे से मंडावली गांव की बिजली गुल रहने से ग्रामीण परेशान है। इस बाबत पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

गुरुकुल नारसन क्षेत्र के मंडावली गांव की हरिजन बस्ती में 250 केवी का विद्युत ट्रांसफार्मर रखा है। मंगलवार की देर रात को चोरों ने विद्युत ट्रांसफार्मर को नीचे गिरा दिया। इसके बाद ट्रांसफार्मर से तेल, एचटी कोर समेत अन्य सामान साफ कर दिया। इसके बाद आरोपित वहां से फरार हो गये। जिससे गांव की बिजली गुल हो गई।

ग्रामीणों ने दी चोरी की सूचना

सुबह जब ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर का खोखा वहां पर पड़ा देखा तो इसकी सूचना ऊर्जा निगम के अधिकारियों को दी। जिसके बाद अवर अभियंता ईश्वर चंद मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। अवर अभियंता ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। इस मामले में अवर अभियंता ईश्वर चंद ने मंगलौर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है।

यह भी पढ़ें: Almora News: छह करोड़ की लागत से बने विद्युत सब स्टेशन की खामियां हो रहीं दूर, जल्द मिलेगी राहत

चार लाख 70 हजार का हुआ नुकसान

तहरीर में बताया कि करीब चार लाख 70 हजार रुपये का नुकसान है। करीब 20 घंटे से गांव में बिजली नहीं है। अभी कि गांव में बिजली की आपूर्ति के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है। अवर अभियंता ईश्वर चंद ने बताया कि स्टोर से नया ट्रांसफार्मर लेने की मांग की गई है। जल्द ही समस्या का समाधान कर दिया जायेगा।