Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bear Attack: नैनीताल में हैं तो सावधानी जरूरी, महिला पर झपटा भालू; हमला कर चेहरे का कर दिया बुरा हाल

Nainital News 37 वर्षीय खष्टी देवी गांव की ही पांच महिलाओं के साथ रविवार सुबह घास लेने के लिए घर से कुछ ही दूर जंगल गई थीं। घास काटने के दौरान अचानक तीन भालू सामने आ गए। जिसमें से एक ने खष्टी पर हमला कर दिया। महिलाओं ने हो-हल्ला कर किसी तरह खष्टी की जान बचाई। स्वजन और ग्रामीण तत्काल खष्टी को बीडी पांडे अस्पताल ले गए।

By kishore joshi Edited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 15 Jan 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
Bear Attack: नैनीताल में हैं तो सावधानी जरूरी, महिला पर झपटा भालू; हमला कर चेहरे का कर दिया बुरा हाल

जागरण संवाददाता, नैनीताल। शहर के समीपवर्ती सौड़ क्षेत्र में घास लाने के लिए जंगल गई महिला पर भालू ने हमला कर दिया। साथी महिलाओं ने हो-हल्ला कर किसी तरह भालुओं को भगाया। महिला को गंभीर हालत में बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक सौड़ गांव निवासी 37 वर्षीय खष्टी देवी गांव की ही पांच महिलाओं के साथ रविवार सुबह घास लेने के लिए घर से कुछ ही दूर जंगल गई थीं। घास काटने के दौरान अचानक तीन भालू सामने आ गए। जिसमें से एक ने खष्टी पर हमला कर दिया।

तीन भालुओं ने घेरा

एक साथ तीन भालुओं से घिरने पर साथी महिलाओं में भी चीख-पुकार मच गई। महिलाओं ने हो-हल्ला कर किसी तरह खष्टी की जान बचाई। स्वजन और ग्रामीण तत्काल खष्टी को बीडी पांडे अस्पताल ले गए। डा. नेहल ने बताया कि महिला के चेहरे और गर्दन में गहरे जख्म हैं।

16 टांके लगाए गए

16 टांके लगाए गए हैं। फिलहाल महिला को भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है। इधर, सूचना के बाद रेंजर प्रमोद तिवारी वन विभाग की टीम के साथ अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। बताया कि फिलहाल पीड़ित महिला के परिवार को दस हजार की त्वरित सहायता दी गई है। क्षेत्र में वनकर्मियों गश्त पर लगे हैं। ग्रामीणों को सतर्क रहने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें -

'हेलो! आपके बेटे ने अधिकारी की बेटी के साथ...', छात्र की सुनाई अवाज; की पौने छह लाख की मांग

इस वर्ष शादी के लिए ये दिन रहेंगे शुभ, Makar Sankranti के साथ आज से शुरू होंगे मांगलिक कार्य