Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंतनगर-देहरादून-दिल्ली फ्लाइट शुरू, तीन घंटे के सफर में पहुंचे मुंबई, जयपुर, हैदराबाद

एयरपोर्ट से देहरादून व दिल्ली के लिए अतिरिक्त फ्लाइट आज (मंगलवार) से शुरू हो गई। प्रतिदिन संचालित होने वाली इस फ्लाइट से जयपुर मुंबई व हैदराबाद पहुंचा जा सकेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Tue, 01 Oct 2019 12:47 PM (IST)
Hero Image
पंतनगर-देहरादून-दिल्ली फ्लाइट शुरू, तीन घंटे के सफर में पहुंचे मुंबई, जयपुर, हैदराबाद

पंतनगर, जेएनएन : एयरपोर्ट से देहरादून व दिल्ली के लिए अतिरिक्त फ्लाइट आज (मंगलवार) से शुरू हो गई। प्रतिदिन संचालित होने वाली इस फ्लाइट से यात्री कनेक्टिंग फ्लाइट द्वारा वन स्टाप व तीन घंटे के हवाई सफर में जयपुर, मुंबई व हैदराबाद पहुंच सकेंगे। इसमें आरसीएस के तहत पंतनगर-देहरादून के बीच किराया मात्र 1050 जबकि देहरादून-दिल्ली के बीच 3000 रुपए निर्धारित किया गया है। साथ ही पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच निरस्त हवाई सेवा भी एक-दो दिन में शुरू होने की संभावना है, जो दिन में दो फेरे लगाएगी।

मंगलवार को देहरादून से 17 यात्रियों को लेकर एयर इंडिया का विमान एटीआर-72 पच्चीस मिनट में पंतनगर पहुंचा, जबकि पंतनगर से देहरादून जाने वाले यात्रियों की संख्या मात्र 13 रही। एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि व्यापक प्रचार-प्रसार के अभाव में आज यात्रियों की संख्या कम रही। लेकिन शीघ्र ही यात्रियों की संख्या बढ़ेगी और यह हवाई सेवा भी सफल साबित होगी। एक-दो दिन में ही पिथौरागढ़-पंतनगर के बीच निरस्त हवाई सेवा के शुरू होने की संभावना है। इसके लिए कंपनी ने डीजीसीए से अनुमति लेकर एयरपोर्ट को फ्लाइट शेड्यूल उपलब्ध कराने सहित ग्राउंड स्टाफ पंतनगर भेज दिया है। इस दौरान यात्रियों के बढ़ते रूझान को देखते हुए देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच विमान के फेरे बढ़ाकर तीन कर दिए गए हैं।

सस्ती फ्लाइट शुरू होने से खिले यात्रियों के चेहरे

दिल्ली-देहरादून-पंतनगर के बीच सस्ती फ्लाइट शुरू होने पर यात्रियों के चेहरे खिल उठे हैं। मंगलवार को शुरू हुई पहली फ्लाइट द्वारा देहरादून से पंतनगर पहुंचे सोमवार को सेवानिवृत्त हुए स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. आरके पांडेय ने बताया कि इस सस्ती फ्लाइट के शुरू होने से कुमाऊं-गढ़वाल के बीच दूरी पच्चीस मिनट में सिमट गई है। जिससे आम आदमी के वाया देहरादून देश के अन्य हिस्सों से कनेक्ट होने सहित प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।