Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udham Singh Nagar: ब्लैक में बेचने के लिए घर में स्टोर किए 38 सिलेंडर जब्त, बिक्री के लिए उत्तर प्रदेश से लाता था गदरपुर

गदरपुर। एसओजी और पूर्ति विभाग की टीम ने ग्राम रामजीवनपुर में एक घर से 38 सिलेंडर जब्त किए हैं। बताया जा रहा है आरोपित इन सिलेंडर को ब्लैक में बेचने के लिए गद्दीनगर कुशवाड़ा स्वार रामपुर (उत्तर प्रदेश) से यहां लेकर आया है। शुक्रवार को एसओजी प्रभारी मनोज सिंह धोनी को सूचना मिली कि ग्राम राम जीवनपुर नंबर तीन में संजय पुत्र राधेलाल के घर पर सिलेंडर रखे हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 14 Oct 2023 08:47 AM (IST)
Hero Image
Udham Singh Nagar: ब्लैक में बेचने के लिए घर में स्टोर किए 38 सिलेंडर जब्त

संवाद सूत्र, गदरपुर। एसओजी और पूर्ति विभाग की टीम ने ग्राम रामजीवनपुर में एक घर से 38 सिलेंडर जब्त किए हैं। बताया जा रहा है आरोपित इन सिलेंडर को ब्लैक में बेचने के लिए गद्दीनगर कुशवाड़ा स्वार रामपुर (उत्तर प्रदेश) से यहां लेकर आया है।

बीती शुक्रवार को एसओजी प्रभारी मनोज सिंह धोनी को सूचना मिली कि ग्राम राम जीवनपुर नंबर तीन में संजय पुत्र राधेलाल के घर पर सिलेंडर रखे हुए हैं। जो उन्हें ब्लैक में बेचता है।

उत्तर प्रदेश से लाकर ब्लैक में बेचे जाते हैं सिलेंडर

एसओजी प्रभारी ने पूर्ति निरीक्षक को इस बारे में जानकारी, जिसके बाद पूर्ति निरीक्षक हरिशचंद्र टीम के साथ थाने पहुंचे और एसओजी के साथ मिलकर छापा मारने के लिए मौके पर पहुंचे। जहां घर में 15 सिलेंडर और संजय नाम का एक व्यक्ति मिला, जिसने पूछताछ में बताया कि उसके द्वारा उत्तर प्रदेश से लाकर यहां ब्लैक में सिलेंडर बेचे जाते हैं।

पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि घर के अंदर भी सिलेंडर रखे हैं। जिसके बाद 23 सिलेंडर और बरामद हुए। पूर्ति निरीक्षक हरिश्चंद्र ने बताया कि सिलेंडरों में अधिकांश भरे हुए थे।

आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत केस दर्ज

पुलिस उक्त सिलेंडरों को छोटे वाहन में लाद कर थाने ले आई। थाने में एसओजी एसआइ मनोज धोनी द्वारा थाने में संजय पुत्र राधेलाल के विरुद्ध तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पुलिस ने संजय के खिलाफ धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया। पूर्ति निरीक्षक हरिश्चंद्र ने बताया कि पकड़े गए सिलेंडरों को गदरपुर गैस एजेंसी में प्रबंधक के सुपुर्द कर दिया है। पकड़ने वाली टीम में गणेश पांडे, राजेंद्र कश्यप, ललित कुमार आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें - Heli Ticket Fraud: केदारनाथ के लिए हेली टिकट के नाम पर तीर्थ यात्रियों से ठगे 50 हजार रुपये, तीनों गिरफ्तार

यह भी पढ़ें - Dehradun: सीएम ने वैश्विक निवेशक सम्मेलन से पहले उठाया अहम कदम, सचिवालय में अप्रवासी उत्तराखंडियों के लिए होगा विशेष सेल