Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'TMC ज्वाइन करो नहीं तो फेल..', कोलकाता मर्डर के बाद अब एक और बवाल; मेडिकल कॉलेज के डीन को पद से हटाया

कोलकाता में छात्रा पर तृणमूल में शामिल होने का दबाव डालने के आरोप में मेडिकल कॉलेज के डीन को हटाया गया। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के चार प्रोफेसरों के अध्यापन पर भी अंतरिम रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। आरोप है कि इन चार प्रोफेसरों ने भी छात्रा को धमकी देते कहा था कि तृणमूल कांग्रेस के लिए काम करना होगा नहीं तो समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 24 Aug 2024 11:09 PM (IST)
Hero Image
कोलकाता मर्डर के बाद अब एक और बवाल (Image: ani)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। महिला चिकित्सक से दरिंदगी को लेकर जारी धरना-प्रदर्शनों के बीच कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डीन मानव नंदी को एक छात्रा पर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए दबाव डालने के आरोप में हटा दिया गया है।

चार प्रोफेसरों पर प्रतिबंध

मेडिकल कालेज के चार प्रोफेसरों के अध्यापन पर भी अंतरिम रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। आरोप है कि इन चार प्रोफेसरों ने भी छात्रा को धमकी देते कहा था कि तृणमूल कांग्रेस के लिए काम करना होगा, नहीं तो समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। उसे परीक्षा में फेल करने की भी धमकी दी गई। मेडिकल कॉलेज की इंटर्न डा. प्रभात पटवारी ने कहना था कि छात्रावास की कुछ परेशानियों को लेकर छात्रा छात्रावास अधीक्षक के पास गई थी।

तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का दबाव

अधीक्षक उस पर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का दबाव डालने लगीं। छात्रा नहीं मानी तो अधीक्षक ने उसे दूसरे प्रोफेसर के पास भेज दिया। प्रोफेसर ने भी उसे धमकी दी। छात्रा के पिता सरकारी अस्पताल में कर्मचारी हैं। उनका तबादला करा दिए जाने की भी धमकी दी गई। इसके बाद छात्रा ने मेडिकल कालेज के अध्यक्ष से लिखित शिकायत की। अध्यक्ष ने जांच कमेटी गठित की थी, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को सार्वजनिक की गई। इसमें चार प्रोफेसरों को दोषी पाया गया।

यह भी पढ़ें: कोलकाता रेप-मर्डर केस में CJI के सवालों पर जवाब नहीं दे पाए ममता के वकील कपिल सिब्बल; शव मिलने से लेकर अब‍ तक कब क्‍या हुआ?

यह भी पढ़ें: वहशी-दरिंदा, जानवरों जैसी सोच; कोलकाता रेप केस के आरोपी की जांच में रोंगटे खड़े कर देने वाले खुलासे