Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doctor Murder Case: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और SHO गिरफ्तार

आरजी कर मेडिकल कालेज में डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या कांड में सीबीआई ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने दुष्कर्म और मर्डर मामले में आरजी कर मेडिकल कालेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और टाला थानेदार अभिजीत मंडल को गिरफ्तार किया है। संदीप घोष को ईडी ने पहले ही आरजी कर में भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया था।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 06:49 AM (IST)
Hero Image
सीबीआई ने संदीप घोष और ताला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अभिजीत मंडल को किया गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर से दुष्कर्म व हत्या कांड में सीबीआई ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने दुष्कर्म और मर्डर मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और टाला थानेदार अभिजीत मंडल को गिरफ्तार किया है। ताला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी अभिजीत मंडल को मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया गया

— ANI (@ANI) September 14, 2024

संदीप घोष को ईडी ने पहले ही आरजी कर में भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया था। अब सीबीआई ने घोष को दुष्कर्म व हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है। इस तरह से इस मामले में अब कुल तीन लोगों की गिरफ्तारी हो गई। इससे पहले कोलकाता पुलिस के सिविक वालंटियर संजय राय को गिरफ्तार किया गया था।

वारदात के दिन आरोपित संजय की घोष से हुई थी बात

वारदात के दिन आरोपित संजय की किसी से फोन पर हुई थी बातचीत इस बीच सीबीआई को पता चला है कि वारदात की रात मुख्य आरोपित संजय राय को किसी ने फोन करके अस्पताल बुलाया था। संजय कोलकाता पुलिस का सिविक वालंटियर भी है।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि संजय के मोबाइल फोन की काल लिस्ट खंगालने पर पता चला है कि वारदात की रात और सुबह संजय की किसी से मोबाइल पर बातचीत हुई थी।

सवाल- देर रात मेडिकल कॉलेज क्यों आया घोष

संभवत: उसी ने संजय को देर रात अस्पताल बुलाया था। आम तौर पर रात आठ से नौ बजे तक ही संजय को अस्पताल में देखा जाता था। उसे किसने और क्यों बुलाया था, पूछताछ में उसने इसका स्पष्ट जवाब नहीं दिया है। अब सीबीआई उस व्यक्ति का पता लगाने में जुट गई है। सीबीआई के अधिकारियों ने संजय राय के दांतों के निशान लिए हैं।

जांच में बतौर सुबूत यह बेहद महत्वपूर्ण है। मृतका के शरीर पर दांतों से काटने के निशान पाए गए थे। उससे संजय के दांतों के निशान का मिलान किया जाएगा। डाक्टरों पर हमले की साजिश में एक और गिरफ्तारी जूनियर डाक्टरों पर हमले की साजिश रचने के मामले में पुलिस ने कलतान दासगुप्ता नामक एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। कलतान माकपा का युवा नेता बताया गया है। इससे पहले संजीब दास उर्फ बुबाई नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।

एक वीडियो हो रहा है वायरल

मालूम हो कि तृणमूल नेता कुणाल घोष ने शुक्रवार को दावा किया था कि वामपंथी युवा संगठन से जुड़े कट्टरपंथी विचारधारा के समर्थकों ने स्वास्थ्य भवन के बाहर धरना दे रहे जूनियर डॉक्टरों पर हमले की साजिश रची है। प्रमाण के तौर पर एक आडियो क्लिप जारी कर दावा किया था कि उक्त आडियो में जूनियर डॉक्टरों पर हमले की साजिश रचने को लेकर हुई बातचीत का अंश है।

'दैनिक जागरण' इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। कुणाल के दावे के बाद विधानसभा पुलिस कमिश्नरेट ने स्वत: संज्ञान लेकर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी।

'आप इस तरह मेरा अपमान नहीं कर सकते': ममता बनर्जी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले पर विरोध प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों अपनी मांगों को लेकर सीएम ममता बनर्जी के साथ बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। ममता ने डॉक्टरों से कहा, आप इस तरह मेरा अपमान नहीं कर सकते, हम बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग करेंगे, लेकिन SC से मंजूरी के बाद ही हम आपको वो उपलब्ध कराएंगे।

मुलाकात के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिकित्सकों से कहा, आरजी कर गतिरोध खत्म होने के लिए कई दिनों से बैठक का इंतजार कर रही हूं। उन्होंने कहा, आरजी कर मुद्दा अदालत के समक्ष है, हम लाइव स्ट्रीमिंग की अनुमति नहीं दे सकते। ममता ने आगे कहा, बैठक की वीडियो-रिकॉर्डिंग करेंगे, सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद इसे आपको प्रदान करेंगे।