Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indigo Airlines: दिल्ली से सीधी उड़ान से जुड़ा ईटानगर, इंडिगो ने शुरू की उड़ान सेवा

इंडिगो एयरलाइन ने दो अक्टूबर से दिल्ली और ईटानगर के बीच सीधी उड़ान शुरू करने का ऐलान किया है।कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय राजधानी और अरुणाचल प्रदेश की राजधानी के बीच एयरलाइन हफ्ते में चार उड़ानों का संचालन सोमवार मंगलवार शुक्रवार और शनिवार को करेगी।इंडिगो के वैश्विक बिक्री के प्रमुख विनय मल्होत्रा ने कहा कि विमान सेवा शुरू होने से पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 01 Sep 2023 09:51 PM (IST)
Hero Image
इंडिगो ने दिल्ली और ईटानगर के बीच सीधी उड़ान शुरू करने का किया ऐलान। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। अपेक्षाकृत किफायती मानी जाने वाली इंडिगो एयरलाइन ने दो अक्टूबर से दिल्ली और ईटानगर के बीच सीधी उड़ान शुरू करने का ऐलान किया है। एयरलाइन ने शुक्रवार को बयान जारी करके यह जानकारी दी।

कंपनी ने बयान में क्या कहा?

कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय राजधानी और अरुणाचल प्रदेश की राजधानी के बीच एयरलाइन हफ्ते में चार उड़ानों का संचालन सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को करेगी। उड़ान संख्या 6ई 5927 सुबह 9.10 बजे नयी दिल्ली से रवाना होगी और दोपहर को ईटानगर के होलोंगी हवाई अड्डे पर पहुंचेगी। बयान में कहा गया है कि वापसी उड़ान (6ई 5928) दोपहर 12.30 बजे होलोंगी से रवाना होगी और 3.25 बजे राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेगी।

पिछले साल शुरू हुआ था होलोंगी हवाई अड्डे से संचालन

बयान में कहा गया कि एयरलाइन ने इसके पहले होलोंगी हवाई अड्डे से संचालन 28 नवंबर, 2022 को शुरू किया था। इसकी शुरुआती उड़ान ईटानगर से मुंबई और कोलकाता के लिए थी। बयान में इंडिगो के वैश्विक बिक्री के प्रमुख विनय मल्होत्रा के हवाले से कहा गया कि हम ईटानगर और मुंबई के साथ-साथ कोलकाता के बीच अपनी सीधी उड़ानों के अलावा, ईटानगर और दिल्ली के बीच सीधी उड़ान शुरू करके प्रसन्न हैं।

राज्य में बढ़ेगी पर्यटकों की संख्या

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद इस नये मार्ग के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के वाणिज्यिक-महानगरीय केंद्र और देश में सबसे पहले सूर्योदय का दीदार करने वाले ईटानगर के बीच सीधी घरेलू 'कनेक्टिविटी' और पहुंच को बढ़ाना है। इसमें कहा गया कि ईटानगर तक पहुंच बढ़ने से ईटा किला, जवाहरलाल नेहरू संग्रहालय, नामदाफा राष्ट्रीय उद्यान और तवांग में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी।