Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Case: फॉरेंसिक चीफ से CBI की पूछताछ, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त; संदीप घोष से भी हुए सवाल-जवाब

सीबीआई ने सोमवार को अपने कार्यालय में आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के कथित वित्तीय भ्रष्टाचार के मामले में अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पूर्व अधीक्षक संजय वशिष्ट व फारेंसिक विभाग के प्रमुख देबाशीष सोम से लंबी पूछताछ की है। सूत्रों के मुताबिक जांच अधिकारियों ने संदीप घोष के आवास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 26 Aug 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
संदीप घोष से सीबीआई ने किए कई सवाल-जवाब (फोटो-जागरण)

राज्य ब्यूरो,जागरण, कोलकाता। सीबीआई ने सोमवार को अपने कार्यालय में आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के कथित वित्तीय भ्रष्टाचार के मामले में अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, पूर्व अधीक्षक संजय वशिष्ट व फारेंसिक विभाग के प्रमुख देबाशीष सोम से लंबी पूछताछ की है। शनिवार को केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में कोलकाता व हावड़ा में 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

हाईकोर्ट ने गत शुक्रवार को ही मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी। इसके बाद सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने शनिवार को डा.घोष के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी। डा. घोष पर टेंडरों को लेकर पक्षपात करने, मेडिकल आर्गेनिक कचरे की अवैध बिक्री और रुपये लेकर मेडिकल छात्रों को पास कराने का आरोप है।

संदीप घोष से 13 घंटे तक चली पूछताछ 

जांच एजेंसी के अधिकारियों ने शनिवार को छापेमारी के दौरान संदीप घोष से करीब 13 घंटे पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक जांच अधिकारियों ने घोष के आवास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। इसके अलावा अधिकारियों ने संजय वशिष्ठ के टेंगरा व इंटाली स्थित आवास पर छापेमारी की व उनसे लंबी पूछताछ की।

चिकित्सा प्रतिष्ठान के फोरेंसिक विभाग के प्रमुख व संदीप घोष के करीबी प्रोफेसर देबाशीष सोम समेत अन्य से पूछताछ की गई थी।

संजय रॉय का सीबीआई ने किया पॉलीग्राफ टेस्ट

वहीं इस मामले में आरोपी संजय रॉय का आज पोलीग्रॉफ टेस्ट किया गया, संजय रॉय से 5 से 6 घंटे तक पूछताछ चली। इस दौरान उसने कई वारदात की रात से जुड़े कई कारनामे कबूल किए, उसने बताया कि घटना की रात अपने दोस्तों के साथ शराब पी रहा था और उसने दूसरी लड़की के साथ भी छेड़छाड़ की।