Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Case: हत्या से कुछ घंटे पहले पिता ने की थी बात; CBI के सामने किया खुलासा; कॉल रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखने की अपील

Kolkata Doctor Case एक महीने से अधिक समय की जांच के बाद अभी भी कोलकाता डॉक्टर दुष्कर्म-हत्याकांड मामले को लेकर नए खुलासे हो रहे हैं। सीबीआई को दी गई नई सूचना में ज्ञात हुआ है कि पीड़िता के पिता ने अपनी बेटी की मौत से कुछ घंटे पहले उससे फोन पर बात की थी। पिता ने सीबीआई से कॉल रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज भी सुरक्षित रखने का आग्रह किया है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 19 Sep 2024 09:45 PM (IST)
Hero Image
सीबीआई को लिखे पत्र में पिता ने अस्पताल का सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखने का अनुरोध किया। (File Image)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दरिंदगी की शिकार प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के पिता ने सीबीआई को सूचित किया कि उन्होंने अपनी बेटी की मौत से कुछ घंटे पहले उससे फोन पर बात की थी और एजेंसी से उसके फोन के काल रिकॉर्ड सुरक्षित रखने का आग्रह किया है।

सीबीआई को लिखे पत्र में पिता ने अस्पताल का सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखने का भी अनुरोध किया है, खासकर सेमिनार हॉल के फ्लोर पर लगे सीसीटीवी फुटेज, जहां नौ अगस्त को उनकी बेटी का शव मिला था। उन्होंने सीबीआई अधिकारियों से ड्यूटी चार्ट बरामद करने का भी अनुरोध किया है, ताकि पता लगाया जा सके कि आठ अगस्त की रात उनकी बेटी के साथ कौन-कौन ड्यूटी पर था।

अन्य डॉक्टरों के शामिल होने का भी जताया शक

पीड़िता के माता-पिता ने सीबीआई को यह भी बताया कि अस्पताल के कई प्रशिक्षु और चिकित्सक अपराध में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा इस घटना की जांच के सिलसिले में सीबीआई की नजर तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के नेता आशीष पांडे पर है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद जब सेमिनार हॉल में भीड़ इकट्ठा हुई थी तो उसमें आशीष भी मौजूद थे। इसके बाद वह साल्टलेक के एक होटल में ठहरे थे। इस बारे में सीबीआई ने होटल कर्मचारियों से पूछताछ की है।

सीबीआई ने माकपा नेत्री मीनाक्षी मुखर्जी से की पूछताछ

इस घटना की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने गुरुवार को माकपा की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआइ) की पश्चिम बंगाल राज्य सचिव मीनाक्षी मुखर्जी से पूछताछ की है। नौ अगस्त को वारदात के दिन मुखर्जी अस्पताल पहुंचीं थीं और उस दिन पीडि़ता के माता-पिता से बातचीत की थीं। माकपा का दावा है कि पीड़िता के शव का तुरंत अंतिम संस्कार करने के शहर पुलिस के प्रयासों का विरोध करने वाली वह ही थीं।

ईडी के समक्ष पेश हुए टीएमसी विधायक सुदीप्त राय

टीएमसी विधायक सुदीप्त राय गुरुवार को आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश हुए। राय पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष हैं और आरजी कर मरीज कल्याण समिति के भी प्रभारी हैं। बता दें कि पिछले दिनों ईडी ने राय के आवास पर छापेमारी की थी।

नवनियुक्त पुलिस आयुक्त ने किया आरजी कर अस्पताल का दौरा

इस मामले में नवनियुक्त कोलकाता पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने गुरुवार को आरजी कर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने आपातकालीन खंड की दूसरी मंजिल पर अपराध स्थल का दौरा किया और अस्पताल के अधिकारियों से मुलाकात की।

संदीप घोष का चिकित्सा पंजीकरण रद्द

पश्चिम बंगाल चिकित्सा परिषद (डब्ल्यूबीएमसी) ने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पंजीकरण गुरुवार को रद कर दिया। घोष आरजी कर अस्पताल में महिला प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म के बाद हुई हत्या के मामले में इस समय सीबीआई की हिरासत में हैं।

सीबीआई ने कलकत्ता मेडिकल कालेज के अधीक्षक से पूछताछ की

सीबीआई ने इस मामले में गुरुवार को कलकत्ता मेडिकल कालेज के अधीक्षक अंजन अधिकारी से पूछताछ की। टीएमसी विधायक और पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष सुदीप्त राय से फोन पर हुई उनकी बातचीत को लेकर उन्हें तलब किया गया था। सीबीआई की पूछताछ के बाद अंजन ने कहा कि कामकाज को लेकर टीएमसी विधायक से उनकी अक्सर बातचीत होती थी जिसकी उन्होंने सीबीआई को जानकारी दे दी है।