Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में मिला छात्रा का शव, हत्या या आत्महत्या... जांच में जुटी पुलिस

West Bengal News एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के हॉस्टल एक छात्रा की मौत हो गई है। छात्रा का शव हॉस्टल के शौचालय में लटकी हुई स्थिति में पाया गया। छात्रा की मौत का कारण पता नहीं चल सका है। छात्रा की मौत के बाद हड़कंप मच गया है। वहीं पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुट गई है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Thu, 24 Aug 2023 04:20 PM (IST)
Hero Image
अब एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में मिला छात्रा का शव (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में रैगिंग से फ्रेशर छात्र की मौत पर विवाद अभी थमा नहीं है कि इसी बीच कोलकाता में प्रमुख एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के हॉस्टल में एक छात्रा की मौत का मामला सामने आया है। छात्रा का शव हॉस्टल के शौचालय में लटकी हुई स्थिति में पाया गया। छात्रा की मौत के बाद हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक, मृतका नर्सिंग द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। रहस्यमय हालत में उसकी लाश मिली है। छात्रा उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज की मूल निवासी थी। बुधवार रात उसकी लाश हॉस्टल में मिली। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। लाश को नीचे उतारकर उसे अस्पताल भेजा गया। कोलकाता पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच टीम ने घटनास्थल का भी मुआयना किया है।

शौचालय का गेट तोड़कर घुसे

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृत छात्रा एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के लिटन हॉस्टल में रहती थी। हॉस्टल की अन्य छात्राओं के बयान के अनुसार, छात्रा बाथरूम गई थी, लेकिन काफी देर से गेट बंद था। हॉस्टल के कामन शौचालय का गेट तोड़ा गया तो उसका शरीर तौलिये के फंद से लटका हुआ मिला। जांच टीम ने उसके शव के पास से छात्रा का मोबाइल फोन बरामद किया है।

मौत की वजह पता करने में जुटी पुलिस

मोबाइल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा, जिससे रहस्यमय मौत के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिल सकते हैं। किन कारणों से मौत हुई है फिलहाल पता नहीं चल सका है। कोलकाता पुलिस के डीसी साउथ ने खुद मौके पर पहुंच कर स्थिति की जानकारी ली और घटनास्थल का मुआयना किया।