Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता मर्डर कांड के बीच बड़ा बवाल, TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की बेटी को रेप की धमकी

Abhishek Banerjee Daughter Rape Threat कोलकाता में 31 वर्षीय डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को लेकर सोशल मीडिया पर मचे बवाल के बीच पश्चिम बंगाल बाल अधिकार निकाय ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की 9 वर्षीय बेटी को बलात्कार की धमकी मिलने पर संज्ञान लिया है। इस मामले में अभिषेक बनर्जी की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 26 Aug 2024 08:37 PM (IST)
Hero Image
TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की बेटी को रेप की धमकी (Image: ANI)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की नौ साल की बेटी से दुष्कर्म की धमकी का मामला सामने आया है। इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो बहुप्रसारित हो रहा है, जिसमें एक शख्स कह रहा है कि ऐसा करने वाले को 10 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा।

कोलकाता कांड के बीच बड़ा बवाल

बताया जा रहा है कि यह वीडियो आरजी कर मेडिकल कालेज अस्पताल में जूनियर महिला डाक्टर से दरिंदगी की घटना को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन का है। 'दैनिक जागरण' ने वीडियो की सत्यता की जांच नहीं की है। पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए पुलिस को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मामले को संज्ञान में लिया

आयोग ने कहा कि ऐसे गंदे इरादे और सार्वजनिक रूप से अभद्र टिप्पणी एक नाबालिग लड़की की गरिमा को ठेस पहुंचाने और उसकी सुरक्षा को खतरे में डालने के समान है। पूरा राज्य आरजी कर कांड को लेकर दुखी है, वहीं दूसरी ओर हिसाब बराबर करने के लिए एक और दुष्कर्म की मांग करना स्पष्ट रूप से कानून का उल्लंघन है। अगर दंडात्मक उपाय नहीं किए गए तो समाज में खतरनाक संदेश जा सकता है।

ऐसे बयान से सिर्फ संबंधित नाबालिग लड़की ही नहीं बल्कि सभी नाबालिग लड़कियां खतरे में पड़ सकती हैं। आयोग ने पुलिस को पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई करने को कहा है कि इस मामले में दो दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में तृणमूल और अभिषेक बनर्जी की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: West Bengal News: सिंगुर में 18 साल बाद फिर से भूमि आंदोलन की तैयारी, समिति ने CM ममता से की विशेष मांग

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Case: फॉरेंसिक चीफ से CBI की पूछताछ, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त; संदीप घोष से भी हुए सवाल-जवाब