Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Bengal: राशन वितरण घोटाला मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, कोलकाता समेत सात जगहों पर मारा छापा

West Bengal ईडी ने पश्चिम बंगाल में राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को एक साथ कई जगहों पर छापा मारा है। ईडी की टीम ने चावल कारोबारियों और राशन डीलरों के गोदाम व आवास पर छापेमारी की गई। इसके अलावा खाद्य निरीक्षकों के आवास पर भी छापा मारा गया और उनसे पूछताछ की गई।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 13 Sep 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
चावल कारोबारियों और राशन डीलरों के गोदाम व आवास पर छापेमारी की गई। (File Image)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्य में राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में ईडी ने शुक्रवार को कोलकाता समेत सात जगहों पर मैराथन तलाशी अभियान चलाया। ईडी की टीम ने नदिया के कल्याणी, पश्चिम मेदिनीपुर के बेल्दा और उत्तर 24 परगना के बारासात और देगंगा में छापेमारी की है।

यहां चावल कारोबारियों और राशन डीलरों के गोदाम व आवास पर छापेमारी की गई। इसके अलावा खाद्य निरीक्षकों के आवास पर भी छापा मारा गया और उनसे पूछताछ की गई। एक सहकारी बैंक की जयनगर, देगंगा, कल्याणी और बसंती स्थित शाखाओं पर भी तलाशी ली गई।

पूर्व खाद्य मंत्री की हुई थी गिरफ्तारी

सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान ईडी अधिकारियों ने कई अहम दस्तावेज जब्त किए हैं। गौरतलब है कि राशन वितरण घोटाला मामले में पिछले साल अक्टूबर में राज्य के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को गिरफ्तार किया गया था।

ईडी ने इसी मामले के सिलसिले में जुलाई में राज्य भर के 10 स्थानों पर छापेमारी की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने शाहजहां शेख, बाकिबुर रहमान, अनीसुर रहमान और बारिक बिस्वास के आवास की तलाशी ली थी। ये सभी मल्लिक के करीबी सहयोगी हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें