Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi US Visit:'अब किसे बुलाऊं', मंच पर बाइडन भूल गए PM मोदी का नाम; VIDEO

डेलावेयर में क्वाड कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का परिचय देने में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को संघर्ष करना पड़ा। कार्यक्रम को संबोधित करने वाले अगले नेता का नाम भूल गए। उन्होंने इस संबंध में अपने कर्मचारियों से पूछा। इस दौरान दर्शकों में एक अजीब सी खामोशी थी। आखिरकार एक कर्मचारी ने मंच की ओर इशारा किया जिसके बाद पीएम मोदी का परिचय कराया गया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Biden forgot PM Modi name: मंच पर पीएम मोदी का नाम भूल गए राष्ट्रपति बाइडन।(फोटो सोर्स: एएनआई)

पीटीआई, वॉशिंगटन।  कई ऐसे मौके सामने आए हैं, जब अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन को अपनी याददाश्त के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। जो बाइडन को डेलावेयर में क्वाड कार्यक्रम के दौरान एक ऐसे ही क्षण का सामना करना पड़ा। उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का परिचय देने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

मंच पर बाइडन भूल गए पीएम मोदी का नाम 

इसे लेकर सोशल मीडिया पर आलोचनाओं की बाढ़ सी आ गई है। दरअसल, कैंसर मूनशाट कार्यक्रम में भाषण समाप्त करने के बाद 81 वर्षीय बाइडन कार्यक्रम को संबोधित करने वाले अगले नेता का नाम भूल गए। उन्होंने इस संबंध में अपने कर्मचारियों से पूछा। उन्होंने कहा कि मैं यहां आने के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं और अब मैं अगला परिचय किससे करा रहा हूं। कुछ सेकंड रुकने के बाद उन्होंने ऊंची आवाज में पूछा, अगला कौन है।

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो 

इस दौरान दर्शकों में एक अजीब सी खामोशी थी। आखिरकार एक कर्मचारी ने मंच की ओर इशारा किया, जिसके बाद पीएम मोदी का परिचय कराया गया। जब मोदी मंच की ओर बढ़े तो उद्घोषक ने कहा प्रतिष्ठित अतिथिगण भारत के प्रधानमंत्री हैं। इसके बाद जो बाइडन ने अपना हाथ मोदी के कंधे पर रखा। इस घटना को इंटरनेट मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया।

जो बाइडन की हो रही आलोचना 

बाइडन की आलोचना करते हुए एमएजीए राजनीतिक टिप्पणीकार गुंथर ईगलमैन ने एक्स पर पोस्ट किया, ''हमारे पास वास्तव में कोई राष्ट्रपति नहीं है। बाइडन पूरी तरह से भूल गए कि वह भारत के प्रधानमंत्री के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में थे। पूरी दुनिया हम पर हंस रही है।"

यह भी पढ़ें: 'दुनिया को बर्बाद करने में हमारा कोई रोल नहीं...' अमेरिका में PM मोदी ने क्यों कही ये बात?