Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New York: ब्रुकलिन अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल; 10 दमकल कर्मियों को भी आई चोटें

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक ही दिन में दो भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। एक आग ब्रुकलिन अपार्टमेंट में लगी जिसमें तीन छोटे बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं दूसरी घटना रविवार दोपहर को अपार्टमेंट से लगभग पांच मील दूर एक ब्लॉक में हुई।आग बुझाने की प्रक्रिया में न्यूयॉर्क सिटी फायर डिपार्टमेंट के 10 चालक दल के सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 21 Aug 2023 08:26 AM (IST)
Hero Image
ब्रुकलिन अपार्टमेंट में लगी भीषण आग (Image: Agency)

न्यूयॉर्क, एजेंसी। न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन अपार्टमेंट में रविवार (20 अगस्त) को आग लगने से तीन छोटे बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए है। यहां एक ही दिन में आग लगने की दो घटना सामने आई है।

दूसरी भीषण आग ब्रुकलिन अपार्टमेंट से लगभग पांच मील दूर एक ब्लॉक में लगी, जिससे न्यूयॉर्क सिटी फायर डिपार्टमेंट (FDNY) के 10 चालक दल के सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि जब ब्रुकलिन अपार्टमेंट में आग लगी तो तीनों बच्चे घर में अकेले थे। बच्चों की उम्र चार, पांच और आठ साल की है। तीनों की हालत ठीक है और इस समय अस्पताल में भर्ती है।

सुबह और दोपहर में आग लगने की दो घटना

एफडीएनवाई के अधिकारियों के मुताबिक, ब्राउन्सविले में सैकमैन स्ट्रीट के पास लिवोनिया एवेन्यू पर एक अपार्टमेंट इमारत की 11वीं मंजिल पर सुबह करीब 11 बजे आग लगी।

अग्निशमन अधिकारी लौरा कवानाघ ने दोपहर की प्रेस वार्ता में बताया की अधिकारियों ने बच्चों के माता-पिता को ढूंढ निकाला है और पिता को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारी इस बात की जांच कर रही है कि आखिर ये बच्चे घर पर अकेले क्यों थे? अधिकारी ने कहा कि अपार्टमेंट में कोई धूम्रपान अलार्म नहीं था।

आग ने 9 दुकानों को अपनी चपेट में लिया

वहीं, आग की दूसरी घटना में आग ने 9 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान अग्निशमन के 10 चालक सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि, चालक दल के सभी 10 सदस्यों की हालत स्थिर बताई जा रही है।