Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US: नेशनल गार्ड के सदस्यों और सीमा गश्ती एजेंटों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर टेक्सस में दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत

टेक्सस में अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार तीन लोगों की मौत हो गई। चौथे यात्री की हालत गंभीर बताई जा रही है। टेक्सस के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के लेफ्टिनेंट क्रिस्टोफर ओलिवरेज ने कहा कि दुर्घटना छोटे शहर ला ग्रुल्ला में हुई।जनवरी में भी मेक्सिको के साथ राज्य की सीमा पर गश्त कर रहे टेक्सस के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 09 Mar 2024 08:06 AM (IST)
Hero Image
US: हेलीकॉप्टर टेक्सास में दुर्घटनाग्रस्त (Image: Representative)

एपी, टेक्सास। टेक्सस में अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर 8 मार्च को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में तीन नेशनल गार्ड के सदस्य और एक सीमा गश्ती एजेंट सवार थे। टेक्सस के अधिकारी ने बताया कि विमान में सवार तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, चौथे यात्री की हालत गंभीर बताई जा रही है।

काउंटी के शीर्ष स्थानीय अधिकारी, स्टार काउंटी न्यायाधीश एलॉय वेरा ने बताया कि यह दुर्घटना ला ग्रुल्ला के पास हुई, जो स्टार काउंटी में है।  बता दें कि ला ग्रुल्ला टेक्सास की रियो ग्रांडे घाटी में है। स्टार काउंटी शेरिफ कार्यालय ने शुक्रवार को फेसबुक पर पोस्ट किया कि वह काउंटी के पूर्वी हिस्से में हेलीकॉप्टर गिराए जाने की घटना को लेकर मदद कर रहा है। 

जनवरी में भी एक हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

इससे पहले, जनवरी में मेक्सिको के साथ राज्य की सीमा पर गश्त कर रहे टेक्सस के सार्वजनिक सुरक्षा विभाग का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि, सह-पायलट के हाथ में मामूली चोट थी और हेलीकॉप्टर काफी क्षतिग्रस्त हो गया था। यह  हेलीकॉप्टर टेक्सस सरकार के ऑपरेशन लोन स्टार के हिस्से के रूप में उड़ान भर रहा था।

यह भी पढ़ें: फ्रांस ने गर्भपात के अधिकार को संविधान में किया शामिल, गारंटी देने वाला पहला देश बना

यह भी पढ़ें: ग्रीस में समलैंगिक विवाह वैध होने के बाद हुई पहली शादी, लेस्बियन जोड़ा बोले- 'प्यार जीत गया'