Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New York में अचानक आइ बाढ़ में फंसे हजारों लोग, इमरजेंसी का एलान; सड़कों पर डूबी नजर आईं गाड़ियां

Floods in New York City अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुक्रवार को भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई और इसके बाद गर्वनर की तरफ से इमरजेंसी का एलान कर दिया गया है। सरकार ने न्यूयार्कवासियों के फोन पर बाढ़ का इमरजेंसी अलर्ट का मैसेज भेजा। बता दें न्यूयार्क की गवर्नर कैथी होचुल इंटरनेट मीडिया एक्स पर आपातकाल की घोषणा की।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Sat, 30 Sep 2023 01:32 AM (IST)
Hero Image
न्यूयार्कवासियों के फोन पर भेजा गया इमरजेंसी अलर्ट का मैसेज।

न्यूयार्क, एपी। Floods in New York City: न्यूयार्क शहर में शुक्रवार को तेज बारिश के चलते आपातकाल की घोषणा कर दी गई। भारी बारिश के कारण शहर में अचानक बाढ़ आ गई। न्यूयार्क की गवर्नर कैथी होचुल ने शुक्रवार सुबह कहा कि रात भर में कुछ इलाकों में पांच इंच (13 सेंटीमीटर) तक बारिश हुई और पूरे दिन में सात इंच (18 सेंटीमीटर) अधिक बारिश होने की संभावना है। बारिश के कारण न्यूयार्क शहर का यातायात व्यवस्था चरमरा गई है। सड़कें और हाईवे पानी में डूब गए हैं।

लागार्डिया हवाईअड्डे के कुछ हिस्सों को किया गया बंद

शुक्रवार को न्यूयार्क शहर में तूफानी बारिश से मेट्रो प्रणाली के कुछ हिस्से बंद हो गए, सड़कों और राजमार्गों पर पानी भर गया और लागार्डिया हवाईअड्डे पर उड़ानों में देरी हुई। सबवे सिस्टम ठप हो गए हैं। लागार्डिया हवाईअड्डे का कम से कम एक टर्मिनल शुक्रवार को बंद कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: अमेरिका में भारतवंशी की मौत पर हंसने वाले पुलिसकर्मी को ड्यूटी से हटाया गया, जानिए क्या है पूरा मामला?

न्यूयार्क की गवर्नर कैथी होचुल इंटरनेट मीडिया एक्स पर आपातकाल की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मैं पूरे क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण न्यूयार्क शहर, लांग आइलैंड और हडसन वैली में आपातकाल की स्थिति की घोषणा करती हूं। कृपया सुरक्षित रहने के लिए कदम उठाएं और याद रखें कि कभी भी बाढ़ वाली सड़कों पर यात्रा करने का प्रयास न करें। कैथी होचुल ने न्यूयार्कवासियों से मौसम संबंधी जानकारी से अपडेट रहने और सावधानी बरतने का भी आग्रह किया है।

न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल वेदर सर्विस के मौसम विज्ञानी डोमिनिक रामुन्नी ने कहा कि मेट्रो के आसपास के हालात बेहद खतरनाक हैं। यहां काफी ज्यादा बारिश हो रही है। इससे पहले अचानक बाढ़ की चेतावनी की घोषणा करने वाला एक इमरजेंसी अलर्ट शुक्रवार दोपहर को कुछ न्यूयार्कवासियों के फोन पर भेजा गया था। अलर्ट में कहा गया कि यह एक खतरनाक स्थिति है। ऐसे में यात्रा करने से बचें।

ये भी पढें: सांसद थानेदार ने हिंदू, सिख और जैन अमेरिकियों के लिए कांग्रेशनल कॉकस का किया गठन, मिला सांसदों का समर्थन