Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US News: Boeing 737 मैक्स ह्यूस्टन रनवे से उतरा, हादसे के दौरान 160 यात्री थे सवार; जांच में जुटी टीम

पिछले एक सप्ताह में यूनाइटेड बोइंग हवाई जहाज से जुड़ी लगातार तीन घटनाएं हुई हैं। ह्यूस्टन के टेक्सास में शुक्रवार को जॉर्ज बुश इंटरकांटिनेंटल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद यूनाइटेड बोइंग 737 मैक्स रनवे से फिसल गया। इसके पहले जापान जा रहे यूनाइटेड-संचालित बोइंग 777-200 का सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरने के बाद एक टायर टूट गया। हालांकि दोनों घटनाओं में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sat, 09 Mar 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
एक सप्ताह में तीसरी बोइंग विमान हादसा

रॉयटर्स, वाशिंगटन।  ह्यूस्टन के टेक्सास में शुक्रवार को जॉर्ज बुश इंटरकांटिनेंटल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद यूनाइटेड बोइंग 737 मैक्स रनवे से फिसल गया। यह घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 8 बजे के आसपास हुई है। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और एफएए जांच करेंगे।

विमान के सभी यात्री सुरक्षित

जब डेनवर से 160 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को लेकर जा रहा बोइंग 737 मैक्स 8 जॉर्ज बुश इंटरकांटिनेंटल हवाई अड्डे पर फुटपाथ से फिसल गया। इस हादसे के बाद ही विमान में चीख पुकार मच गई और पूरे एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विमान के बारे में एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचना मिलने के बाद टीम ने सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया।

हादसे की जांच में जुटी टीम

एफएए और यूनाइटेड ने कहा, "यात्री विमान छोड़ कर टर्मिनल के लिए रवाना हो गए। विमान मेम्फिस से रवाना हुआ था।" युनाइटेड ने कहा कि जैसे ही विमान की स्थिति अगले टेकऑफ के लिए सक्षम लगेगी उसे टैक्सीवे के लिए रवाना कर दिया जाएगा। साथ ही, इस मामले की जांच के लिए एनटीएसबी, एफएए और बोइंग के साथ काम किया जाएगा।

एक सप्ताह में तीन हादसे

इस सप्ताह यूनाइटेड बोइंग हवाई जहाज से जुड़ी यह तीसरी घटना है। शुक्रवार को बोइंग और यूनाइटेड दोनों के शेयर 1% नीचे आ गए थे। इससे एक दिन पहले, जापान जा रहे यूनाइटेड-संचालित बोइंग 777-200 का सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरने के बाद एक टायर टूट गया और उसे लॉस एंजिल्स की ओर मोड़ दिया गया जहां उसकी सुरक्षित लैंडिंग कराई गई।

यह भी पढ़ें: US: नेशनल गार्ड के सदस्यों और सीमा गश्ती एजेंटों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर टेक्सस में दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, एयरलाइन ने कहा, "सोमवार को ह्यूस्टन से फ्लोरिडा के लिए उड़ान भरने वाला यूनाइटेड बोइंग 737 विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद हवाई अड्डे पर लौट आया, क्योंकि अचानक किसी कारणवश विमान के इंजन से आग की लपटें निकलती दिखाई देने लगी। 

यह भी पढ़ें: सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरते ही विमान का टायर गिरा, बाल-बाल बचे 235 यात्री, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे