Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Election 2024: कमला हैरिस ने बढ़ाई डोनाल्ड ट्रंप की टेंशन, पूर्व राष्ट्रपति ने परेशान होकर बदली रणनीति

ट्रंप लगातार हैरिस की शक्ल अश्वेत और भारतीय मूल और बुद्धिमत्ता पर उनके उपर लगातार व्यक्तिगत हमले करते आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कर ट्रंप के सलाहाकार ट्रंप पर आर्थिक एजेंडे को भुनाने के लिए दबाव बना रहे हैं। ट्रंप के सलाहाकारों का मानना है कि कमला हैरिस पर व्यक्तिगत हमले करने से उदारवादी वोटर दूर हो सकते हैं जो उनकी जीत के लिए जरूरी है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 25 Aug 2024 08:34 AM (IST)
Hero Image
पूर्व राष्ट्रपति के सलाहाकार ट्रंप पर आर्थिक एजेंडे को भुनाने के लिए दबाव बना रहे हैं।

रॉयटर्स, वॉशिंगटन। इस साल नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वॉशिंगटन से लेकर न्यूयॉर्क और कैलेफोर्निया तक सियासत तेज हो गई है। चुनाव लड़ रहे दोनों मुख्य प्रतिद्वंदी डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं।

दरअसल, 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस राष्ट्रीय औसत में ट्रंप से बढ़त हासिल की हुई है। इसी बीच डोनाल्ड ट्रंप अब कमला हैरिस पर व्यक्तिगत हमलों के बजाय नीतिगत मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन्होंने शनिवार को टैक्स और स्वास्थ्य मुद्दों को लेकर हैरिस को घेरा।

वेटरों को दिए जाने वाले टिप पर टैक्स का उठाया मुद्दा

लास वेगास के एक रेस्टोरेंट में एक सभा को संबोधित करते हुए ट्रंप ने वेटरों और सेवा कर्मचारियों को दिए जाने वाले टिप पर टैक्स समाप्त करने की अपनी योजना के बारे में बात की। उन्होंने नेवादा में हिस्पैनिक वोटरों को लुभाने के लिए अपने प्रचार अभियान के प्रयासों पर चर्चा की।

व्यक्तिगत हमले करते आ रहे ट्रंप ने बदली रणनीति

ट्रंप लगातार हैरिस की शक्ल, अश्वेत और भारतीय मूल और बुद्धिमत्ता पर उनके उपर लगातार व्यक्तिगत हमले करते आ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कर ट्रंप के सलाहाकार ट्रंप पर आर्थिक एजेंडे को भुनाने के लिए दबाव बना रहे हैं। ट्रंप के सलाहाकारों का मानना है कि कमला हैरिस पर व्यक्तिगत हमले करने से उदारवादी वोटर दूर हो सकते हैं, जो उनकी जीत के लिए जरूरी है।

रणनीति को बदलने की कोशिश कर रहे हैं ट्रंप

ट्रंप अपने कार्यक्रमों और अपनी रणनीति को बदलने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि कमला हैरिस से मीडिया का कुछ ध्यान हटे। हालांकि, विदेश नीति, अर्थव्यवस्था और क्राइम पर ट्रंप के भाषणों से कमला हैरिस से मीडिया का ध्यान हटाने में कोई मदद नहीं मिली है।

मीडिल क्लास अमेरिकियों को टारगेट कर रहीं हैरिस

इसके अलावा कमला हैरिस ने अपनी ताकत और आत्मविश्वास का प्रदर्शन करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के लिए मीडिल क्लास अमेरिकियों को टारगेट कर रही हैं। अमेरिका में मीडिल क्लास लोगों की संख्या वहां सबसे अधिक है।

ये भी पढ़ें: टूटी और गंदी सीट... ओवरहेड बिन पर लगा टेप, यात्री ने खोली पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की पोल