Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Shooting: गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका, नेवादा विश्वविद्यालय में फायरिंग के दौरान तीन की मौत; हमलावर भी ढेर

Las Vegas University Firing अमेरिका के लास वेगास में गोलीबारी की घटना सामने आई है। नेवादा विश्वविद्यालय परिसर में हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई। लास वेगास पुलिस ने बताया कि संदिग्ध हमलावार की भी मौत हो गई है। वहीं व्हाइट हाउस ने कहा कि वह लास वेगास में हुई गोलीबारी की घटना पर नजर रख रहा है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Thu, 07 Dec 2023 06:20 AM (IST)
Hero Image
US Shooting: गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका, नेवादा विश्वविद्यालय में फायरिंग में तीन की मौत (फोटो रायटर)

रायटर, लास वेगास। अमेरिका के लास वेगास में गोलीबारी की घटना सामने आई है। नेवादा विश्वविद्यालय परिसर में हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, व्हाइट हाउस ने कहा कि वह लास वेगास में हुई गोलीबारी की घटना पर नजर रख रहा है।

तीन लोगों की हुई गोलीबारी में मौत

वहीं, लास वेगास पुलिस ने बताया कि संदिग्ध हमलावार की भी मौत हो गई है। लास वेगास पुलिस विभाग ने बयान में कहा कि तीन लोग मारे गए हैं। जबकि गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हुआ है, जिसकी हालत गंभीर है।

हालांकि, पुलिस मृतकों की पहचान नहीं की है। साथ ही पुलिस ने यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि संदिग्ध ने खुद आत्महत्या की है या फिर पुलिस ने उसे गोली मारी।

गोलियों की आवाज सुन कैंपस में मची भगदड़

स्कूल के प्रोफेसर विंसेंट पेरेज ने बताया कि उन्होंने कैंपस में बहुत सारी गोलियों की आवाज सुनी थी। उन्होंने कहा कि जैसे ही हमने फायरिंग की आवाज सुनी, जिसके बाद वहां मौजूद लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित जगहों की तरफ भागे।

पुलिस का दावा- शूटर की हुई मौत

पुलिस के प्रवक्ता एडम गार्सिया ने ब्रीफिंग में बताया कि कैंपस में एक शूटर की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शूटर को घेर लिया था। उन्होंने कहा कि संदिग्ध की मौत हो चुकी है। लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के शेरिफ केविन मैकमाहिल ने कहा कि लोगों के लिए अब कोई खतरा नहीं है।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का आरोप, इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में लोगों को बनाया निशाना; चार की मौत

2017 में भी गोलीबारी से दहला था लास वेगास

शेरिफ ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इस गोलीबारी से परिसर में मौजूद छात्र बुरी तरह सहम गए थे। उन्होंने कहा कि साल 2017 में भी इस तरह की घटना सामने आई थी। जब एक बंदूकधारी ने लास वेगास में एक म्यूजित फेस्टिवल में होटल की खिड़की से गोलीबारी की थी। सामूहिक गोलीबारी में साठ लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें- US Shooting: टेक्सास के दो शहरों में गोलीबारी, छह लोगों की मौत; दो पुलिस अधिकारी समेत तीन घायल