Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US News: अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन कोरोना पॉजिटिव, दिख रहे हल्के लक्षण; चुनाव अभियान पर पडे़गा असर

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बुधवार को लास वेगास की यात्रा के दौरान जो बाइडन का कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने राष्ट्रपति बाइडन के कोरोना संक्रमित होने की घोषणा की।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 06:20 AM (IST)
Hero Image
अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन कोरोना पॉजिटिव पाए गए

एपी, वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बुधवार को लास वेगास की यात्रा के दौरान जो बाइडन का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने राष्ट्रपति बाइडन के कोरोना संक्रमित होने की घोषणा की। जो बाइडन आगामी कार्यक्रमों में कोरोना संक्रमित होने की वजह से बोलने में सक्षम नहीं होंगे।

कर्तव्यों को पूरी तरह से निभाते रहेंगे बाइडन

जीन-पियरे ने कहा कि जो बाइडन डेलावेयर लौटेंगे जहां वह आइसोलेट हो जाएंगे और उस दौरान अपने सभी कर्तव्यों को पूरी तरह से निभाते रहेंगे। व्हाइट हाउस राष्ट्रपति की स्थिति पर नियमित अपडेट प्रदान करेगा। राष्ट्रपति अलगाव में रहते हुए कार्यालय के पूर्ण कर्तव्यों का पालन करना जारी रखेंगे।

चुनाव अभियान को लगेगा झटका

जो बाइडन अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप का सामना कर रहे हैं। हाल में डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ जिसके बाद उनको अमेरिका में भरपूर समर्थन मिल रहा है। वहीं, जो बाइडन डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक बहस में काफी पिछड़ गए थे। इसके बाद डेमोक्रेट के कुछ नेताओं ने उनको चुनाव अभियान से हटने की बात कही थी।