Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Canada Wildfires: बारिश ने थामी कनाडा के दो शहरों में आग, खतरा बरकरार; ब्रिटिश कोलंबिया में आपातकाल की घोषणा

हल्की बारिश के बाद पश्चिमी कनाडा के दो शहरों में फैली आग काबू में आती दिखी लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है। गर्म मौसम में आग फिर फैल सकती है। नार्थवेस्ट टेरिटरीज की राजधानी येलोनाइफ और ब्रिटिश कोलंबिया के शहर केलोना में आग लगने के बाद हालात गंभीर हो गए थे। अधिकारियों ने कहा कि जंगल की आग राजधानी येलोनाइफ के 15 किलोमीटर तक पहुंची है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 21 Aug 2023 02:50 AM (IST)
Hero Image
Canada Wildfires: बारिश ने थामी कनाडा के दो शहरों में आग, खतरा बरकरार (फाइल फोटो)

वैंकूवर, एपी। हल्की बारिश के बाद पश्चिमी कनाडा के दो शहरों में फैली आग काबू में आती दिखी, लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है। गर्म मौसम में आग फिर फैल सकती है। नार्थवेस्ट टेरिटरीज की राजधानी येलोनाइफ और ब्रिटिश कोलंबिया के शहर केलोना में आग लगने के बाद हालात गंभीर हो गए थे।

येलोनाइफ के 15 किलोमीटर तक पहुंची आग

अधिकारियों ने कहा कि जंगल की आग राजधानी येलोनाइफ के 15 किलोमीटर तक पहुंची है। इसे फैलने से रोक दिया गया है। निवासियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है।

ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में भेजा गया सशस्त्र बल

वहीं, रायटर के अनुसार कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने रविवार को कहा कि जंगल की आग को फैलने से राकने के लिए ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में सशस्त्र बल को भेजा जा रहा है। आग के कारण ब्रिटिश कोलंबिया में शनिवार को आपातकाल की घोषणा की गई थी।

स्पेन के द्वीप टेनेरिफ के जंगल में जानबूझकर लगाई गई थी आग

स्पेन के कैनरी द्वीप समूह के क्षेत्रीय अध्यक्ष फर्नांडो क्लैविजो ने रविवार को कहा कि पर्यटक द्वीप टेनेरिफ के जंगल में आग जानबूझकर लगाई गई थी। पुलिस जांच कर रही है। इस आग को टेनेरिफ में दशकों में लगी सबसे भीषण आग बताया जा रहा है।