Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कनाडा के हिंदुओं ने ट्रूडो को पत्र लिख जताई चिंता, बोले- यहां सुरक्षित महसूस नहीं करते; आतंकवाद पर भी दी नसीहत

कनाडा के एक प्रमुख हिंदू समूह ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को पत्र लिखकर आतंकवाद का महिमामंडन बंद करने की अपील की है। हिंदू फोरम कनाडा (एचएफसी) ने कहा है कि समुदाय के सकारात्मक योगदान के बावजूद वे देश में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। कनाडा में भारत के कथित हस्तक्षेप के संबंध में ओटावा का वर्तमान राजनीतिक कदम चरमपंथी तत्वों को और अधिक प्रोत्साहित करता है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Fri, 29 Mar 2024 11:58 PM (IST)
Hero Image
हिंदुओं ने ट्रूडो से कहा, कनाडा में खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते। (फाइल फोटो)

आईएएनएस, टोरंटो। कनाडा के एक प्रमुख हिंदू समूह ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को पत्र लिखकर आतंकवाद का महिमामंडन बंद करने की अपील की है। हिंदू फोरम कनाडा (एचएफसी) ने कहा है कि समुदाय के सकारात्मक योगदान के बावजूद वे देश में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं।

कनाडा में भारत के कथित हस्तक्षेप के संबंध में ओटावा का वर्तमान राजनीतिक कदम चरमपंथी तत्वों को और अधिक प्रोत्साहित करता है। चल रहे राजनीतिक विवादों के बीच हिंदू समुदाय सुरक्षा के बारे में गहरी चिंता व्यक्त करता है। एचएफसी ने कनाडाई सरकार को गैर जिम्मेदाराना बयान देकर भारतीय लोकतंत्र में हस्तक्षेप करने से बचने की भी सलाह दी है।

गुरपतवंत सिंह पन्नू की टिप्पणियों से बेहद परेशान

पत्र में लिखा है कि हम कनाडाई हिंदू होने के नाते सिख फॉर जस्टिस जैसे संगठनों और उसके नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू की टिप्पणियों से बेहद परेशान हैं। अफसोस की बात यह है कि कनाडाई अधिकारियों ने हमारी चिंताओं पर ध्यान नहीं दिया है।

पन्नू ने निज्जर की मौत के बाद तेज की बयानबाजी

पन्नू ने पिछले साल सरे में आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद अपनी भारत विरोधी बयानबाजी तेज कर दी है। उसने कनाडाई हिंदुओं को देश छोड़ने के लिए कहा है। समूह ने कहा कि हिंदू समुदाय सांसद सुख धालीवाल द्वारा प्रस्तावित प्रस्ताव एम-112 की गलत व्याख्या से निराश है। धालीवाल की हरकतें शांति को बढ़ावा देने की तुलना में हिंदू और भारतीय विरोधी समुदायों के भीतर समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से की गई राजनीतिक रणनीति से अधिक प्रेरित लगती हैं।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को भारी पड़ रही चीन की दोस्ती, दो और परियोजनाओं से खींचा हाथ, मुश्किल में अब ये प्रोजेक्ट