Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tokyo: इजरायली दूतावास के पास कार ने बैरिकेड को मारी टक्कर, पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार

टोक्यो में इजरायली दूतावास के पास गुरुवार को एक वाहन अस्थायी बैरिकेड से टकरा गया। रिपोर्टों के अनुसार घटना के बाद पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है। घटना किन कारणों से हुई और क्या दूतावास को निशाना बनाया गया था इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। फिलहाल पुलिस ने मीडिया रिपोर्ट्स की पुष्टि करने से इनकार कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Thu, 16 Nov 2023 01:33 PM (IST)
Hero Image
इजरायली दूतावास के पास कार ने बैरिकेड को मारी टक्कर

एपी, टोक्यो। टोक्यो में इजरायली दूतावास के पास गुरुवार को एक वाहन अस्थायी बैरिकेड से टकरा गया। रिपोर्टों के अनुसार घटना के बाद पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना किन कारणों से हुई और क्या दूतावास को निशाना बनाया गया था, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। गाजा पर इजरायल के हमलों के खिलाफ प्रदर्शनकारी अक्सर इकट्ठा होते हैं और दूतावास के पास की सड़क पर जापानी पुलिस ने बैरिकेड लगा दिए हैं।

फिलहाल पुलिस ने मीडिया रिपोर्ट्स की पुष्टि करने से इनकार कर दिया है।

सार्वजनिक प्रसारक एनएचके और अन्य मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 50 साल के एक व्यक्ति को, जो दक्षिणपंथी समूह का सदस्य माना जाता है, आधिकारिक कर्तव्यों में बाधा डालने के संदेह में घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया।

टोक्यो अग्निशमन विभाग ने कहा कि जब आपातकालीन कॉल में एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना मिली तो पास के स्थान पर एक एम्बुलेंस भेजी गई। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एक पुलिस अधिकारी के हाथ में चोट लगी है।

तस्वीरों और वीडियो फ़ुटेज में दिखाया गया है कि एक काले रंग का कॉम्पैक्ट वाहन फुटपाथ पर रेलिंग से टकरा गया है, जिसका मलबा सड़क पर बिखरा हुआ है। एनएचके ने कहा कि दुर्घटनास्थल दूतावास से लगभग 100 मीटर (गज) दूर एक चौराहे के पास है।

यह भी पढ़ें- मुलाकात हुई, घंटों बात हुई; फिर भी बाइडन के लिए शी जिनपिंग 'तानाशाह'; अमेरिकी राष्ट्रपति ने ऐसा क्यों कहा?

यह भी पढ़ें- भारत ने अपनी खरीद नीतियों से वैश्विक मुद्रास्फीति को नियंत्रित किया- एस जयशंकर