Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: जापान एयरलाइंस का विमान बना आग का गोला, जान बचाने के लिए 350 यात्रियों ने अपनाया ये तरीका; देखें वीडियो

जापान एयरलाइंस के एक विमान (Japan Airlines aircraft) के साथ मंगलवार को एक तटरक्षक विमान की टक्कर हो गई। इस भयानक टक्कर के बाद टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर विमान से आग का गुबार उठने लगा। इस बीच दोनों विमानों में आग लगने के बाद का वीडिया सामने आया है। वीडियो में विमान में मौजूद यात्री अपनी जान बचाने के लिए भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 02 Jan 2024 07:29 PM (IST)
Hero Image
आग लगने के बाद 350 यात्रियों ने जान बचाने के लिए स्लाइड का सहारा लिया (फोटो, एक्स)

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान एयरलाइंस के एक विमान (Japan Airlines aircraft) के साथ मंगलवार को एक तटरक्षक विमान की टक्कर हो गई। इस भयानक टक्कर के बाद टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर विमान से आग का गुबार उठने लगा।

इस बीच दोनों विमानों में आग लगने के बाद का वीडिया सामने आया है। इस वीडियो में विमान में मौजूद 350 से अधिक यात्री अपनी जान बचाने के लिए भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, एक दिन पहले ही जापान में एक के बाद एक कई तेज भूपंक के झटके दर्ज किए गए थे।

डरे-सहमें यात्रियों के बाहर निकलने का वीडियो जारी

दरअसल, जापान एयरलाइंस का विमान एयरबस A350 लैंडिंग करने के बाद जब स्पीड कम कर रहा था, तभी उसकी तटरक्षक विमान से टक्कर हो गई। वैश्विक विमानन सुरक्षा वेबसाइट JACDED ने विमान से डरे-सहमें हुए यात्रियों के बाहर निकलने का वीडियो जारी किया है। यात्री विमान की स्लाइड से नीचे फिसल रहे हैं। वहीं, इस दौरान विमान का एक इंजन चलता रहा।

— JACDEC (@JacdecNew) January 2, 2024

विमान में सवार सभी 367 यात्रियों को बाहर निकाला गया

जापान की सरकारी मीडिया के मुताबिक, एयरबस के विमान में सवार सभी 367 यात्रियों और चालक दल के 12 सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। वहीं, तटरक्षक विमान में छह लोग सवार थे। उनमें से एक को बचा लिया गया, जबकि पांच लोगों की मौत हो गई।

बचाव प्रयासों के लिए तट रक्षक विमान रवाना होने वाला था

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को सेंट्रल जापान में आए भीषण भूकंप के बाद बचाव प्रयासों के लिए तट रक्षक विमान रवाना होने वाला था। इसके अलावा हानेडा हवाई अड्डे पर मौजूद कैमरों के वीडियो फुटेज में भी यह भयावह घटना कैद हुई है।

ये भी पढ़ें: ट्रंप के समर्थन में आगे आए रिपब्लिकन उम्मीदवार, रामास्वामी का मेन-कोलाराडो राज्यों में चुनाव बहिष्कार का आह्वान