Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के कंधार में हुआ बम विस्फोट, हमले में 3 की मौत; 12 घायल

Suicide Bombing In Afghanistan अफगान शहर कंधार में गुरुवार को एक आत्मघाती बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। एक प्रांतीय अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। कंधार शहर देश पर शासन करने वाले तालिबान अधिकारियों का गढ़ माना जाता है। यह ब्लास्ट किसने की है इसकी जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा नहीं किया गया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 21 Mar 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान के शहर कंधार में हुआ आत्मघाती बम विस्फोट (फोटो-AFP)

एएफपी, कंधार। अफगानिस्तान के शहर कंधार में गुरुवार को एक आत्मघाती बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। एक प्रांतीय अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। कंधार शहर देश पर शासन करने वाले तालिबान अधिकारियों का गढ़ माना जाता है।

यह ब्लास्ट किसने की है इसकी जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा नहीं किया गया है। वहीं, 11 मार्च को मुस्लिमों के पवित्र महीने रमज़ान की शुरुआत के बाद से देश भर में कई विस्फोटों की सूचना मिली है, तालिबान अधिकारियों ने कुछ की पुष्टि की है।

हमले में 12 लोग हुए घायल 

कंधार प्रांत के सूचना एवं संस्कृति निदेशक इनामुल्लाह समांगानी ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, शहर में एक आत्मघाती हमला हुआ जिसमें तीन हमवतन मारे गए और 12 अन्य घायल हो गए। यह विस्फोट सुबह लगभग 8:00 बजे (0330 GMT) मध्य कंधार शहर में न्यू काबुल बैंक शाखा के बाहर इंतजार कर रहे लोगों के एक समूह को निशाना बनाकर किया गया।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल है लेकिन सर्वोच्च नेता हिबतुल्ला अखुंदजादा दशकों से तालिबान आंदोलन के गढ़ रहे कंधार शहर में रहते हैं।

यह भी पढ़ें- क्या नहीं थमेगा रूस-यूक्रेन युद्ध? महीनों बाद पुतिन ने फिर की यूक्रेन पर मिसाइलों की बौछार; जेलेंस्की ने भी दिया करारा जवाब