Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Iran Firing: ईरान के शाह चेराघ दरगाह पर हमला, गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत; 7 अन्य घायल

ईरान के शिराज शहर में एक प्रमुख शिया के पवित्र स्थल पर हमलावर ने गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक शिराज में हमलावर ने रविवार को शाह चेराघ दरगाह को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की। फार्स के डिप्टी गवर्नर इस्माइल गेजेल सोफला ने हमलावर को तकफीरी तत्व करार दिया।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Mon, 14 Aug 2023 03:30 AM (IST)
Hero Image
ईरान के शाह चेराघ दरगाह पर हमला (फोटो: एएफपी)

तेहरान, एएनआई। ईरान के शिराज शहर में एक प्रमुख शिया के पवित्र स्थल पर हमलावर ने गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, शिराज में हमलावर ने रविवार को शाह चेराघ दरगाह को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की। फार्स के डिप्टी गवर्नर इस्माइल गेजेल सोफला ने हमलावर को 'तकफीरी' तत्व करार दिया। उन्होंने कहा कि हमलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

आतंकी हमला

पिछले साल अक्टूबर में शाह चेराघ पर हुए आतंकवादी हमले में 13 लोगों की मौत हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, एक बंदूकधारी ऑटोमैटिक राइफल लेकर पवित्र स्थल में दाखिल हुआ और फिर तीर्थयात्रियों और कर्मचारियों के एक ग्रुप पर अंधाधुंध गोलीबारी की। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने बंदूकधारी को मार गिराया था।

ISIS ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

इस आतंकवादी हमले में 13 लोगों की मौत हुई थी और 40 अन्य घायल हो गए थे। पवित्र स्थल पर हुए आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी।