Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hezbollah War: महायुद्ध का खतरा! हिजबुल्लाह का इजरायल पर पलटवार; दागे 100 से ज्यादा रॉकेट

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लेबनान में हिजबुल्लाह बलों ने इजरायल पर 115 से ज्यादा रॉकेट दाग दिए हैं। जिनमें से कुछ उत्तरी शहर हाइफा के पास के इलाकों में पहुंच गए जिससे चल रहे संघर्ष के बीच पहले से लक्षित स्थानों तक अपनी सीमा बढ़ गई। हाइफा के पास इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और कारों में आग लग गई।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 22 Sep 2024 06:18 PM (IST)
Hero Image
हिजबुल्लाह का इजरायल पर कहर, दागे 100 से ज्यादा रॉकेट

एजेंसी, यरुशलम। इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। लेबनान में हिजबुल्लाह बलों ने इजरायल पर 115 से ज्यादा रॉकेट दाग दिए हैं। जिनमें से कुछ उत्तरी शहर हाइफा के पास के इलाकों में पहुंच गए, जिससे चल रहे संघर्ष के बीच पहले से लक्षित स्थानों तक अपनी सीमा बढ़ गई।

इजरायली मीडिया ने बताया कि हिजबुल्लाह ने उत्तरी में स्थित एक सैन्य हवाई अड्डे को निशाना बनाया। जेज़्रेल घाटी, पूरे क्षेत्र में और कब्जे वाले गोलान हाइट्स और ऊपरी गलील के विभिन्न क्षेत्रों में सायरन बजना लगा। हाइफा के पास इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और कारों में आग लग गई।

4 लोग घायल

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि इजरायली मैगन डेविड एडोम आपातकालीन सेवा ने कहा कि छर्रे लगने से चार लोग घायल हो गए, जिनमें एक 76 साल का व्यक्ति भी शामिल है, जिसे मामूली चोटें आई हैं, जबकि अन्य तीन मामूली रूप से घायल हुए हैं।

लेबनान पर बरसा इजरायल

वहीं इजरायली सेना ने रविवार सुबह दक्षिणी लेबनान में अतिरिक्त हवाई हमले किए और कसम खाई कि उसके हमले हिजबुल्लाह के खिलाफ जारी रहेंगे और तेज होंगे। रॉकेट हमले के बाद, इजरायल के होम फ्रंट कमांड ने घोषणा की कि स्कूल बंद कर दिए जाएंगे और सभाओं और आंदोलनों को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। हिजबुल्लाह ने हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि वे एक हथियार कंपनी राफेल के सैन्य उद्योग परिसर को निशाना बना रहे थे।

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, हिजबुल्लाह के रॉकेट "नागरिक क्षेत्रों" की ओर दागे गए थे और इसकी रक्षात्मक प्रणालियां क्षेत्र में तैनात हैं और खतरों को विफल करने के लिए हाई अलर्ट पर हैं।"