Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हम आपसे सहमत, साथ मिलकर काम करेंगे', अनुरा दिसानायके ने पीएम मोदी को कहा धन्यवाद

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले अनुरा कुमारा दिसानायके आज यानी सोमवार को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। इससे पहले उन्होंने एक्स पर पोस्ट करके पीएम मोदी का आभार जताया और भारत के साथ मिलकर काम करने की बात कही। दिसानायके श्रीलंका के नौंवे राष्ट्रपति होंगे। दिसानायके का परिवार राजनीति से जुड़ा नहीं था। वह पहली पीढ़ी के नेता हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 10:16 AM (IST)
Hero Image
श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले अनुरा कुमारा दिसानायके।

एएनआई, नई दिल्ली। श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले अनुरा कुमारा दिसानायके ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने भारत के साथ काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। दिसानायके ने कहा कि हम क्षेत्रीय सहयोग बढ़ाने पर काम करेंगे। अनुरा कुमार दिसानायके ने सोमवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। एक दिन पहले उन्होंने कर्ज में डूबे श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी। अनुरा का संबंध मार्क्सवादी विचारधारा से है।

चुनाव जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

इससे पहले चुनाव जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुरा दिसानायके को बधाई दी थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि अनुरा दिसानायके को राष्ट्रपति चुनाव में जीत की बधाई। भारत की नेबरहुड फर्स्ट नीति और विजन SAGAR में श्रीलंका की विशेष जगह है। मैं अपने लोगों व पूरे क्षेत्र के लाभ की खातिर बहुमुखी सहयोग को और मजबूत करने के लिए आपके साथ मिलकर काम करने को उत्सुक हूं।"

सहयोग बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे

अनुरा कुमारा दिसानायके ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी, आपके दयालु शब्दों और समर्थन के लिए धन्यवाद। मैं हमारे देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने की आपकी प्रतिबद्धता से सहमत हूं। हम साथ मिलकर अपने लोगों और पूरे क्षेत्र के लाभ के लिए सहयोग बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं।"

यह भी पढ़ें: 'आपके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक', PM मोदी ने Anura Dissanayake को राष्ट्रपति चुनाव में मिली जीत की दी बधाई

— ANI (@ANI) September 23, 2024