Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rome Fire: अस्पताल में भीषण आग लगने से चार लोगों की मौत, 200 से अधिक बाल-बाल बचे

अस्पताल में आग इतनी ज्यादा थी कि तेजी से ऊपर की मंजिल पर आपातकालीन कक्ष में फैल गई। चार में से दो पीड़ितों की मौत धुएं में दम घुटने के कारण हुई। एक व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई और एक अन्य व्यक्ति की जलने से मृत्यु हो गई। फायर ब्रिगेड के अनुसार आग लगने के बाद मुर्दाघर में मौजूद कई शव भी जल गए थे।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 05:08 AM (IST)
Hero Image
Rome hospital massive fire रोम के अस्पताल में आग। (फाइल फोटो)

एएनआई, रोम। रोम के टिवोली में सैन जियोवानी इवेंजेलिस्टा अस्पताल के शवगृह के पास भीषण आग लगने से चार लोगों की मौत की खबर है। आग की खबर मिलने के बाद 200 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया।

आग शवगृह, क्लिनिक और रसोई क्षेत्र के बीच निचले स्तर पर लगी थी। आग इतनी ज्यादा थी कि तेजी से ऊपर की मंजिल पर आपातकालीन कक्ष में फैल गई।

धुएं में दम घुटने से हुई दो की मौत

चार में से दो पीड़ितों की मौत धुएं में दम घुटने के कारण हुई। एक व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई, और एक अन्य व्यक्ति की जलने से मृत्यु हो गई। फायर ब्रिगेड के अनुसार, आग लगने के बाद मुर्दाघर में मौजूद कई शव भी जल गए थे।

सात बच्चे और कई शिशु बचाए गए

अस्पताल की आग से बचाए गए लोगों में सात बच्चे और कई शिशु शामिल थे। सीएनएन ने अपने सहयोगी स्काई24 का हवाला देते हुए बताया कि निकाले गए लोगों में से 134 को पास के अस्पतालों में ले जाया गया।

सीएनएन ने इतालवी प्रेस रिपोर्टों का हवाला देते हुए बताया कि आपातकालीन कक्ष में इलाज के लिए इंतजार कर रहे प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग लगते ही बिजली चली गई और आग तेजी से पूरे विंग में फैल गई।

इमारत की वायरिंग से आग की संभावना

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, फायर ब्रिगेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि इमारत की वायरिंग और वहां रखे कुछ रसायन आग लगने के कुछ संभावित कारण हो सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, दमकलकर्मियों ने करीब पांच घंटे तक आग पर काबू पाया।