Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mexico: एयरोमैक्सिको विमान का इमरजेंसी गेट खोल विंग पर चढ़ा शख्स, सह-यात्रियों ने कहा- 'हमारी जान बचाई'

एयरोमैक्सिको उड़ान में सवार एक यात्री ने विमान का इमरजेंसी गेट खोल दिया और कुछ देर के लिए विमान के विंग पर चढ़ गया।हवाई अड्डे ने एक बयान में पुष्टि की कि घटना के बाद उस व्यक्ति को पुलिस को सौंप दिया गया। शख्स द्वारा किए गए व्यवहार पर अन्य यात्रियों ने अपना समर्थन व्यक्त किया। यात्रियों ने कहा कि शख्स ने ऐसी हरकत सभी के समर्थन में किया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 27 Jan 2024 11:18 AM (IST)
Hero Image
एयरोमैक्सिको विमान का इमरजेंसी गेट खोल विंग पर चढ़ा शख्स (Image: Jagran)

एपी, मेक्सिको सिटी। ग्वाटेमाला सिटी जाने वाली एयरोमैक्सिको उड़ान में सवार एक यात्री ने विमान का इमरजेंसी गेट खोल दिया और कुछ देर के लिए विमान के विंग पर चढ़ गया। मेक्सिको सिटी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुई इस घटना से यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए है।

हवाई अड्डे ने एक बयान में पुष्टि की कि घटना के बाद उस व्यक्ति को पुलिस को सौंप दिया गया था। हालांकि, शख्स द्वारा किए गए व्यवहार पर अन्य यात्रियों ने अपना समर्थन व्यक्त किया है। दर्जनों साथी यात्रियों ने एक बयान की लिखित प्रति पर हस्ताक्षर किए जिसमें कहा गया था कि उड़ान में देरी होने पर एयरलाइन ने उन्हें बिना वेंटिलेशन या पानी के चार घंटे तक इंतजार कराया था। शख्स ने ऐसी हरकत सभी के समर्थन में किया है।

शख्स ने क्यों उठाया ये कदम?

हवाईअड्डे ने एक बयान में कहा, 'कल (शुक्रवार) ग्वाटेमाला की उड़ान में एक यात्री ने विमान का आपात्कालीन दरवाजा खोल दिया और विमान के विंग पर चढ़ गया। फिर किसी को भी प्रभावित किए बिना शख्स दोबारा विमान में आया। बता दें कि विमान स्थान पर ही खड़ी थी। अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा नियमों के अनुसार, व्यक्ति ने खुद को अधिकारियों को सौंप दिया है।

ग्वाटेमाला जाने वाली एयरोमेक्सिको उड़ान में सवार कम से कम 77 यात्रियों ने उस व्यक्ति के कार्यों का समर्थन करते हुए नोटबुक पेपर पर हस्तलिखित बयान पर हस्ताक्षर किए, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की गईं है। इस बयान में लिखा गया है कि 'देरी और हवा की कमी ने ऐसी स्थितियां पैदा कर दीं जिससे यात्रियों का स्वास्थ्य खतरे में पड़ गया। उस शख्स ने हमारी जान बचाई है।'

4 घंटे और 56 मिनट की देरी से आई विमान

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या वह हिरासत में रहेगा या आरोपों का सामना करेगा। उड़ान ट्रैकिंग साइटों ने पुष्टि की कि ग्वाटेमाला सिटी के लिए उड़ान AM672 गुरुवार को 4 घंटे और 56 मिनट की देरी से आई। वायरल हो रहे वीडियो में यात्रियों को खुद पंखा करते और फ्लाइट अटेंडेंट से पानी मांगते हुए देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Chicago: स्कूल से लौट रहे मासूमों पर चली ताबड़तोड़ गोलियां, इलाज के दौरान अस्पताल में मौत; आरोपियों की तलाश जारी

यह भी पढ़ें: Boeing 737 मैक्स विमान की 5 साल बाद चीन में एंट्री, इस कारण इंपोर्ट पर लगा दी गई थी रोक