Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Military Chopper Crash: ऑस्ट्रेलिया में सैन्य अभ्यास के दौरान अमेरिकी विमान क्रैश, तीन नौसैनिकों की मौत

US Military Chopper Crash ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र डार्विन के पास सैन्य अभ्यास कर रहा एक अमेरिकी सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हादसे के बाद 3 सैनिकों की मौके पर ही मौत हो गई है इसमें 20 अमेरिकी नौसैनिक सवार थे। अधिकारी ने कहा कि इस समय हमारा ध्यान इसमें सवार बाकी सैनिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर है। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 27 Aug 2023 02:21 PM (IST)
Hero Image
US Military Chopper Crash अमेरिका का सैन्य विमान क्रैश।

डार्विन, एएनआई। US Military Chopper Crash ऑस्ट्रेलिया में सैन्य अभ्यास कर रहा एक अमेरिकी सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हादसा ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र डार्विन के पास हुआ और इसमें 23 अमेरिकी नौसैनिक सवार थे।

हादसे में मारे गए 3 सैनिक

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह घटना रविवार की सुबह मेलविले द्वीप पर एक्सरसाइज प्रीडेटर्स रन 2023 के दौरान हुई। हादसे में 3 सैनिकों की मौत हो गई है। अधिकारी ने कहा कि इस समय हमारा ध्यान इसमें सवार बाकी सैनिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर है।

कई लोगों को बचाया गया

एबीसी के अनुसार, डार्विन के उत्तर में तिवी द्वीप समूह के पास अभ्यास के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अब तक कई लोगों को बचाया गया है।

अमेरिकी मरीन के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा, "विमान पर कुल 23 सैनिक सवार थे। तीन की मौत की पुष्टि हो गई है, जबकि पांच अन्य को गंभीर हालत में रॉयल डार्विन अस्पताल ले जाया गया है।"

दुर्घटना के कारण की जांच जारी

बता दें कि बेल बोइंग वी-22 ऑस्प्रे टिल्ट्रोटर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान में सवार 23 में से पांच को गंभीर स्थिति में अस्पताल लेकर जाया गया था। अधिकारिक बयान में कहा गया कि दुर्घटना के कारण की जांच की जा रही है।

उत्तरी क्षेत्र की मुख्यमंत्री नताशा फाइल्स ने मर्फी के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घायलों में से एक की रॉयल डार्विन अस्पताल में सर्जरी चल रही थी।

ऑस्ट्रेलियाई पीएम का भी आया बयान

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने कहा कि सैन्य अभ्यास के दौरान बेल बोइंग वी-22 ऑस्प्रे टिल्ट्रोटर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि इस अभ्यास में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, फिलीपींस और पूर्वी तिमोर की सेनाएं शामिल थीं।