Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पाकिस्तान में इमरान की पार्टी के 39 कार्यकर्ता गिरफ्तार, कराची पुलिस ने पुलिसकर्मियों पर हमला करने का दिया हवाला

पाकिस्तान में पुलिस ने एक रैली के दौरान हिंसा को लेकर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के कार्यकर्ताओं के विरुद्ध कार्रवाई तेज कर दी है। कराची पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि दंगा पुलिसकर्मियों पर हमला और सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ के आरोप में 39 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। तीन दिन में पीटीआइ के 72 कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 01 Feb 2024 11:12 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में इमरान की पार्टी के 39 कार्यकर्ता गिरफ्तार। फाइल फोटो।

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पुलिस ने एक रैली के दौरान हिंसा को लेकर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के कार्यकर्ताओं के विरुद्ध कार्रवाई तेज कर दी है। कराची पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि दंगा, पुलिसकर्मियों पर हमला और सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ के आरोप में 39 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

तीन दिन में पीटीआइ के 72 कार्यकर्ता गिरफ्तार

तीन दिन में पीटीआइ के 72 कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए हैं। आम चुनाव से महज एक सप्ताह पहले कानून प्रवर्तन एजेंसियां कराची में पीटीआइ कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।इधर, पाकिस्तान निर्वाचन आयोग खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में बिगड़ रही कानून एवं व्यवस्था को लेकर बैठक करेगा। दोनों राज्यों में रैलियों, कार्यालयों और प्रत्याशियों पर हमले तेज हो गए हैं। इसके साथ ही आतंकी घटनाएं भी बढ़ गई हैं।

छात्र को हिरासत में लेने पर सड़क जाम

बलूचिस्तान के ग्वादर जिले में पासानी तहसील में बडोक जांच चौकी पर बीबीए पांचवें सेमेस्टर के छात्र महबूब को सुरक्षा बलों ने बस से उतारकर हिरासत में ले लिया। इसके विरोध में बलूच छात्रों ने सड़क जाम कर दिया। इससे वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध हो गई। इसके अलावा राज्य के खारान जिले से अख्तर ल्पांजाई नामक युवक को हिरासत में लेकर अज्ञात स्थान पर ले गया है।

यह भी पढ़ेंः Budget 2024: सरकारी कर्मचारियों के प्रशिक्षण के लिए 312 करोड़ रुपये का बजट, प्रशासनिक सुधारों के लिए इतने का हुआ आवंटन