Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: इमरान खान की पार्टी ने CJI और चुनाव आयुक्त से मांगा इस्तीफा, पूर्व कमिश्नर के धांधली के आरोप स्वीकारने के बाद गरमाई राजनीति

Pakistan रावलपिंडी के पूर्व कमिश्नर द्वारा चुनाव में धांधली के आरोप स्वीकारने के बाद पाकिस्तान में राजनीति गरमा गई है। इस मामले में अब इमरान खान की पार्टी ने CJI और मुख्य चुनाव आयुक्त से इस्तीफा मांगा है। बता दें किरावलपिंडी के पूर्व कमिश्नर लियाकत अली चट्ठा का आरोप है कि जो उम्मीदवार पहले चुनाव हार रहे थे उन्हें बाद में जबरन जिताया गया है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 18 Feb 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
Pakistan: इमरान खान की पार्टी ने CJI और चुनाव आयुक्त से मांगा इस्तीफा (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। Pakistan Elections 2024: पाकिस्तान की जेल में बंद इमरान खान ने हाल ही में संपन्न हुए आम चुनाव में कथित धांधली को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त और मुख्य न्यायाधीश से इस्तीफे की मांग की है। बता दें कि रावलपिंडी के पूर्व कमिश्नर ने आरोप लगाया है कि मुख्य चुनाव आयुक्त और मुख्य न्यायाधीश चुनावों में हुई धांधली में शामिल थे।

रावलपिंडी के पूर्व कमिश्नर लियाकत अली चट्ठा ने आरोप लगाया कि जो उम्मीदवार चुनाव हार रहे थे, उन्हें जबरन जिताया गया है। उन्होंने दावा किया कि रावलपिंडी के 13 उम्मीदवारों को जबरन विजेता घोषित किया गया है। ये सभी उम्मीदवार चुनाव हार रहे थे।

रावलपिंडी के पूर्व कमिश्नर ने लगाए आरोप

पूर्व कमिश्नर लियाकत अली ने कहा, ‘मैं इन सभी गलत काम की जिम्मेदारी लेता हूं और आपको बता रहा हूं कि मुख्य चुनाव आयुक्त और मुख्य न्यायाधीश भी इस धांधली में पूरी तरह से शामिल हैं।' गौरतलब है कि उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त और मुख्य न्यायाधीश पर आरोप लगाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

'अपने पदों से इस्तीफा दें मुख्य न्यायाधीश और चुनाव आयुक्त'

वहीं, पीटीआई के एक प्रवक्ता ने मांग की है कि मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा और मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईसा को रावलपिंडी के पूर्व आयुक्त के खुलासों के बाद अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कैसे रात के अंधेरे में जनादेश की चोरी की गई और चुनाव में धांधली की गई।

पीटीआई ने चुनाव आयोग से की यह मांग

पीटीआई के प्रवक्ता ने पूर्व आयुक्त के दावों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने कबूल किया कि 70,000 से अधिक वोटों से आगे चल रहे निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत को फर्जी मोहरें लगाकर हार में बदला गया है। उन्होंने मांग की है कि चुनाव आयोग को नेशनल असेंबली में पीटीआई की 86 चुराई सीटों को तत्काल वापस करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Germany: जब म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में हुआ जयशंकर का चीन के विदेश मंत्री से सामना, देखें VIDEO

यह भी पढ़ें- Israel–Hamas war: फलस्तीन के समर्थन में हजारों लोगों ने लंदन में निकाला मार्च, पुलिस ने 12 को किया गिरफ्तार