Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Blast in Pakistan: पाकिस्तान में बम विस्फोट, इमरान खान की पार्टी के चार कार्यकर्ताओं की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुए बम विस्फोट में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चार कार्यकर्ताओं की मौत हो गई। यह विस्फोट सिबी शहर में जिन्ना रोड पर उस समय हुआ जब वहां पीटीआई की एक चुनावी रैली हो रही थी। सिबी जिला मुख्यालय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. बाबर ने चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Wed, 31 Jan 2024 04:30 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत बम विस्फोट। (सांकेतिक फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुए बम विस्फोट में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चार कार्यकर्ताओं की मौत हो गई। यह विस्फोट सिबी शहर में जिन्ना रोड पर उस समय हुआ, जब वहां पीटीआई की एक चुनावी रैली हो रही थी।

बम धमाके में चार की मौत

सिबी जिला मुख्यालय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. बाबर ने चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। इस विस्फोट में पांच लोग घायल भी हुए हैं। इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। अपने एक बयान में पीटीआई ने कहा है कि पार्टी समर्थित उम्मीदवार सद्दाम तरीन की एक चुनावी रैली पर हमला किया गया है।

पीटीआई ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। हम मांग करते हैं कि पीटीआइ कार्यकर्ताओं के बजाय आतंकवादियों पर अंकुश लगाने पर ध्यान दिया जाए।

हमलावरों को सजा देने की मांग

उसने इस घटना को प्रांतीय और संघीय सरकारों की विफलता करार देते हुए कहा कि इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के एक बयान में कहा गया कि घटना के बाद क्वेटा और सिबी के सभी अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया है।